• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

रोहतक : पैसा कई गुणा करने के नाम पर 52 लाख रू. ठगने वाले काबू

Rohtak police special team arrested four accused of fraud - Rohtak News in Hindi

रोहतक। पुलिस की स्पेशल टीम ने कुछ समय में पैसा कई गुणा करने के नाम पर 52 लाख रुपए की ठगी करने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन ठगों ने रोहतक के एक व्यक्ति से यह राशि अलग-अलग समय में ठगी थी। ये आरोपी फर्जी आईडी के आधार पर बैंकों में खाते खुलवाते थे और राशि जमा होने के बाद खाता बंद कर देते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 10 लाख रूपए नकद और ठगी के पैसों से खरीदी गई कार भी बरामद कर ली है। फिलहाल दो आरोपी पुलिस रिमांड पर हैं, जबकि दो को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

रोहतक के करतार सिंह अरोडा़ के पास किसी युवती ने फोन कर एक इंवेस्टमेंट स्कीम के बारे में जानकारी दी। साथ ही बताया कि इंवेस्टमेंट के कुछ समय बाद उसे कई गुणा राशि मिल जाएगी। बाद में कई लोगों ने करतार सिंह से संपर्क किया। इसके बाद उन्होंने उनके कहने पर तीन अलग-अलग कंपनियों में करीब 52 लाख रूपए जमा करा दिए। कुछ समय बाद जब करतार सिंह का इन कंपनियों से संपर्क नहीं हुआ तो उन्हें शक हुआ। फिर रोहतक पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। इसी आधार पर रोहतक पुलिस की स्पेशल टीम ने दिल्ली निवासी हर्ष, बिहार निवासी राहुल, शाहजहांपुर यूपी निवासी विशाल कपूर व गोरखपुर यूपी निवासी धनंजय को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपियों से गहन पूछताछ कर रही है ताकि ठगी के और मामलों का खुलासा हो सके।

एसपी पंकज नैन ने वीरवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि रोहतक पुलिस की आरोपियों से पूछताछ में ठगी करने के तरीके का खुलासा हुआ। जिसमें पुलिस को ज्ञात हुआ कि ये आरोपी फर्जी आईडी के आधार पर बैंक में खाता खुलवाते थे और इन्हीं एकाउंट में पैसा डलवाते थे। बाद में एटीएम से पैसा निकलवाकर आपस में बांट लेते थे। इस काम के लिए वे सिम भी फर्जी आईडी के आधार पर हासिल करते थे। मोबाइल नंबर वे मल्टीनेशनल व इंश्योरेंस कंपनियों के डॉटा से हासिल करते थे। एसपी ने बताया कि इन चार आरोपियों से पुलिस ने 10 लाख रूपए और एक कार बरामद की है। इसके अलावा ठगी के पैसों से एक आरोपी मकान बनवा रहा था, उसे भी सील कर दिया गया है। इस मामले की सूचना यूपी और दिल्ली पुलिस को भी दे दी गई है। उन्होंने आम जनता से अपील की कि बैंक व एटीएम के पिन नंबर की किसी को भी जानकारी न दें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rohtak police special team arrested four accused of fraud
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rohtak police special team arrested four accused of fraud, arrested of cheating, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved