• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा पुलिस में होगी 12 हजार नई भर्तियां - डीजीपी

Tribute to martyrs of police - Panchkula News in Hindi

पंचकूला । हरियाणा पुलिस महानिदेशक बीएस सिंधु ने कहा कि हरियाणा पुलिस में 12,000 नई भर्तियां की जाएगी।

हरियाणा पुलिस महानिदेशक बीएस सिंधु व पुलिस विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को नग्गल मोंगीनंद स्थित पुलिस लाइन में पुलिस शहीद दिवस के अवसर पर शहीद जवानों को शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि देने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी।

सिंधु ने कहा कि सरकार द्वारा पुलिस कर्मचारियों के कल्याण के लिए अनेक गतिविधिया चलाई जा रही है। पुलिस मुलाजिमों के लिए आवास की सुविधा प्रदान करने के साथ-साथ नए पुलिस स्टेशन व पुलिस चौकियों का निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस में नई भर्ती होने के पश्चात पुलिस कर्मियों को सिस्टम अनुसार छुटियां प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि गत दो महीने में प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने संयम के साथ शांति बनाए रखने में जो योगदान दिया है, वह सहरानीय है।

पुलिस महानिदेशक बीएस सिंधु ने पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन न केवल हरियाणा पुलिस के लिए बल्कि समस्त भारतीय पुलिस के लिए एक प्रेरणादायक दिवस है जो हमें उन 370 बहादुर और जाबाज पुलिस जवानों और अधिकारियों की याद दिलाता है, जिन्होंने अपने देश, प्रदेश व सीमाओं पर देश की सुरक्षा के लिए कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए और खतरनाक अपराधियों का मुकाबला करते हुए अपने अमूल्य प्राणों को देश पर बलिदान किया।

उन्होंने कहा कि आज से 55 वर्ष पूर्व इस दिन केंद्रीय सुरक्षा पुलिस बल के दस बहादुर जवानों ने आत्मसमर्पण करने की वजाय मृत्यु को चुना। उन्होंने चीनी आक्रमणकारियों का डटकर मुकाबला किया और देश के लिए अपना सर्वोच्चय बलिदान दिया। हर वर्ष हम सभी उनके बलिदान को याद करते हुए इस दिन को बलिदान दिवस के रूप में आयोजित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी सीमाओं की सुरक्षा के साथ साथ आंतरिक मामलों पर भी नजर रखनी पड़ती है ताकि देश के अंदर और हमारी सीमाओं पर शांति बनी रहे। इस संवेदनशील कार्य को सफल बनाने में सेना के साथ-साथ सभी राज्यों की पुलिस और दूसरे अर्थसैनिक बलों की भूमिका अति महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि हमने अन्य देशों से समर्थित आतकंवादी गतिविधियों को नियंत्रण में रखने के लिए ऐसी रणनीति बनाई है, जिससे विगटनकारी चुनौतियों का सामना करते हुए राष्ट्रीय सम्पति को नुकसान से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि कर्त्तव्य की सही पालना को जो सिपाही अपना धर्म समझते है, उनके लिए हंसते-हंसते मौत से खेल जाना कोई नई बात नहीं होती। आज का यह शहीदी दिवस देश के अब तक शहीद होने वाले सभी साहसी जवानों को समर्पित है। उन्होंने शैल्यूट करते हुए उन माताओं को, जिन्होंने ऐसे बहादुरों को जन्म दिया जो समस्त देश के लिए गौरवमयी व प्रेरणादायक उदाहरण बन गए। ऐसे बलिदानों से हमारे देश का इतिहास भरा पड़ा है। खाकी वर्दी का रंग भी हमें अपने कर्त्तव्य का बोध करवाते हुए खाक में मिल जाने की ही प्रेरणा देता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tribute to martyrs of police
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana director general of police bs sindhu, haryana police, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved