• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विभिन्न मुद्दों को लेकर कालका विधायक लतिका शर्मा को सौंपा ज्ञापन

Memorandum handed over to Kalka MLA Latika Sharma for various issues - Panchkula News in Hindi

पंचकूला । कालका विधायक लतिका शर्मा को सेक्टर-1 स्थित रेड बिशप के सभागार में बी बी एन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (रजि0) के प्रधान शलेश अग्रवाल के नेतृत्व में कालका पिंजौर में विभिन्न मुद्दों को लेकर उन्हें ज्ञापन सौंपा।
एसोसिएशन ने विधायक के समक्ष पिंजौर से नालगढ़ तक एनएच 21ए को फोरलेन बनाने, पिंजौर बाईपास बनाने, बद्दी को रेल लिंक तक करने के लिए भूमि अधिग्रहण करने और पिंजौर में नियमित यातायात के नियमों को लागू करने, यानि भारी वाहनों के आने जाने पर नियम लागू करने के लिए ज्ञापन सौंपा।
विधायक ने एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि वे उक्त परियोजनाओं को लागू करवाने में प्राथमिकता के आधार पर तवजों दे रहे है और इस दिशा में काफी सफलता भी प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि सूरजपुर बद्दी बाईपास की आधारशिला केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन कडकरी ने रखी थी। उन्होंने केंद्रीय मंत्री का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश में सडक़ों का कार्य बड़ी तेजी से हो रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री से आधारशिला जिला स्तरीय कार्यक्रम में रखवाने का महत्व है क्योंकि अधिकतर राज्य स्तरीय कार्यक्रमों में ही ऐसी आधारशिलाए रखी जाती है। उन्होंने कहा कि इस फोर लेनिंग का कार्य हिमाचल सरकार द्वारा किया जाना है, उन्हें इस दिशा में राशि भी उपलब्ध करवा दी गई है और शीघ्र ही इस दिशा में कार्य आरंभ होगा।
उन्होंने कहा कि कालका से हिमाचल में प्रवेश होता है और इसलिए इसका और भी महत्व बढ़ जाता है। कालका की सीमा के साथ पांच विधानसभा क्षेत्र लगते है इसलिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने स्वयं गांव नीमवाला में नाहन को जोडऩे के लिए आठ करोड़ रुपऐ की राशि के पुल की आधारशिला रखी और इस दिशा में भूमि के मुद्दे का समाधान कर लिया गया है। इसके साथ साथ बड़ी सेर से हिमाचल से जोडऩे के लिए सात करोड़ रुपऐ की लागत से छोटा पुल का कार्य भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि परमाणु से नौल्टा तक लोगों को 23 से 24 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता था। मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत 53 लाख रुपऐ की राशि से कौशल्या नदी पर छठ घाट का छठ पूजा से पूर्व कार्य आरंभ करवाया गया। उन्होंने चंडीमंदिर से बद्दी तक रेलवे लाईन व सूखना लेक के वल्र्ड लाईफ मुद्दे का भी निपटान किया गया के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। इसके साथ साथ उन्होंने कहा कि चुनाव के समय लोगों से वायदा किया था कि अमरावती अंडर पास बनाया जाए, इस दिशा में भी आने वाली अड़चनों का समाधान किया गया और 24 करोड़ रुपऐ की लागत से यह कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने भारी वाहनों के आवाजावी के बारे में किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को दी।
उन्होंने एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से विशेषतौर पर आग्रह करते हुए कहा कि कालका व पिंजौर में कम पढ़े लिखे युवा है, इसलिए उन्हें अपने उद्योग में प्राथमिकता के आधार पर नौकरिया उपलब्ध करवाए। उन्होंने एसोसिएशन की सहराना करते हुए कहा कि एसोसिएशन औद्योगिक क्षेत्र से निकलने वाले गंदे पानी व गऊ मूत्र की भी उन्होंने उचित व्यवस्था की हुई है।
इससे पूर्व विधायक ने हिमाचल व गुजरात में भाजपा की विजय पर बधाई देते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की करी मेहनत व लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्य प्रणाली व समाज कल्याण स्कीमों पर मुहर लगाकर पार्टी को बहुमत से विजय किया।
इस मौके पर जिला भाजपा के प्रधान दीपक शर्मा, भाजपा पार्टी के प्रवक्ता राजेश कौशल, वाईएस गुलेरिया, अनुराग पूरी, अश्विनी शर्मा, राजीव सत्या व एसोसिएशन के अन्य प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Memorandum handed over to Kalka MLA Latika Sharma for various issues
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kalka mla latika sharma, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved