• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीएम पंचकुला में नए प्लॉट और सम्पति प्रबन्धन प्रणाली का शुभारम्भ करेंगे

CM manohar lal to launch new plot and asset management system in Hooda campus Panchkula - Panchkula News in Hindi

पंचकुला। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 29 जनवरी, 2018 को हुडा परिसर, पंचकुला में नये प्लॉट और सम्पति प्रबन्धन प्रणाली का शुभारम्भ करेंगे। इस नई प्रणाली में यूजर मैत्री विशेषताएं होंगी, जिनमें आवंटी वेबपोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन सम्पदा कार्यालयों द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न सेवाओं का लाभ उठा सकता है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि आवासीय और वाणिज्यिक संपत्तियों के लिए पहले चरण में स्थानांतरण अनुमति पत्र (आवंटी, जीपीए, परिवार, मृत्यु, विल, कोर्ट डिक्री के मामले में), पुन: आवंटन पत्र, मोरटगेज अनुमति, डी-मोरटगेज अनुमति, भवन योजना स्वीकृति, आवेदन सरंडर करना (ई-नीलामी) जैसी सेवाओं को कवर किया जाएगा। शेष सेवाएं अगले दो महीनों में उपलब्ध होगी।

प्रवक्ता ने बताया कि यह नई प्रणाली सम्बंधित सम्पदा कार्यालय में जाए बिना आवेदन जमा करवाने की त्वरित, परेशानी मुक्त और पारदर्शी सेवाएं सुनिश्चत करेगी। आवंटी को उसके ऑनलाइन नियुक्ति कार्यक्रम के अनुसार केवल एक बार बॉयोमीट्रिक उपस्थिति के लिए और फोटो कैप्चरिंग के लिए सम्पदा कार्यालय में जाना होगा।


उन्होंने कहा कि डिजीटल रूप से हस्ताक्षरित स्वीकृत दस्तावेज, आवंटी के यूजर आईडी पर डाउनलोड करने योग्य प्रारूप में उपलब्ध होंगे। समस्त प्रक्रिया को आवेदन जमा करने की तिथि से चार कार्य दिवसों में पूरा किया जाएगा। सेवाओं की त्वरित डिलीवरी सुनिश्चत करने के लिए बिजनेस प्रक्रिया के पदानुक्रम और समयसीमा को पुन: परिभाषित किया गया है। उन्होंनेे कहा कि सम्पत्ति फाइलों का डिजीटलीकरण किया गया है और इलेक्ट्रॉनिक फाइलों की पहुंच आवंटी के ऑनलाइन खातों पर भी प्रदान की गई है।


उन्होंने कहा कि आवंटियों को नवीनतम पासवर्ड और अन्य सम्पति विवरण का अद्यतन कराने की सलाह दी गई है। इन सम्पति विवरण में ई-मेल आईडी, आधार जुड़े मोबाइल नम्बर और त्वरित और सुरक्षित लेनदेन के लिए भुगतान शामिल हैं। ऑनलाइन सम्पत्ति खाते से डाटा गायब होने की स्थिति में आवंटी को अपनी सम्पति खाते के नवीनतम डाटा के लिए वैध मूल दस्तावेजों के साथ सम्बंधित कार्यालय के हैल्पडेस्क से संपर्क करना होगा।

नई प्रक्रिया का पूरी तरह से कार्यप्रवाह वेबसाइट www.huda.org.in पर और हुडा हैल्पलाइन 1800-180-3030 पर उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM manohar lal to launch new plot and asset management system in Hooda campus Panchkula
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cm manohar lal khattar, launch new plot and asset management system, hooda campus panchkula, हरियाणा सरकार, haryana goverment, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved