• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेवात के लोगों को जल्द मिलेंगे नए राशन कार्ड : के के गोयल

Mewat people will soon meet new Ration Card said haryana goverment - Nuh News in Hindi


कासिम खान मेवात। सूबे के लोगों को जल्द ही नए राशन कार्ड मिलेंगे। नए राशन कार्डों का करीब 12 वर्ष से इंतजार कर रहे लोगों की इंतजार की घड़ियां समाप्त होने वाली हैं। वर्ष 2005 के बाद राशन कार्ड नहीं बने जिनकी वैधता 2010 तक थी, जो की प्रशासनिक कारणों से लगातार बढ़ती रही। अब हरियाणा सरकार द्वारा सभी जिलों में राशन कार्ड 4 कैटेगरी के हैं जो आ चुके हैं। सरकार की तरफ से अभी खाद्य एवं पूर्ति विभाग को दिशा-निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं। इनका वितरण किस प्रकार से कराया जाना है, जैसे ही दिशा निर्देश आ जाएंगे उसी हिसाब से कार्रवाई कर दी जाएगी। जहां तक सवाल यह है कि इनके नाम गलत है और कार्ड गलत है यह एक कॉमन समस्या है। फीडिंग के अंदर किसी ने गलत लिख दिया या किसी ने फॉर्म गलत भर दिया या गलत नाम डाल दिया।


जिला खड़ी आपूर्ति नियंत्रक के के गोयल ने कहा है कि आम जनता को इसमें परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उसमें करेक्शन हम करके देंगे , जनता को राशन कार्ड मिले महकमे की तरफ से ड्यूटी लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रिंटेड राशन कार्ड 3 कैटेगरी के हैं पीला गुलाबी और खाकी इनकी संख्या तो वही रहेगी जो है , क्योंकि नए सर्वे इनका हो नहीं रहा है इनकी संख्या करीब डेढ़ लाख है। डेढ़ लाख राशन कार्ड हमें प्रिंटेड प्राप्त हुए हैं , इसके अलावा ब्लैंक राशन कार्ड प्राप्त हुए हैं, ब्लैंक राशन कार्ड घर- घर जाकर सर्वे करके बनेंगे। गोयल ने कहा कि इनकी संख्या के बारे में बताया नहीं जा सकता है , कितने बनेंगे जो डेढ़ लाख हैं वह हमारे पास छपे हुए आए हुए हैं। राशन कार्ड महज 4 पेज का बनाया गया है। इस कार्ड की एवज में उपभोक्ता से 20 रुपये लिए जाने की खबरें मिल रही है। कुल मिलाकर जिन लोगों का राशन कार्ड लम्बे समय से नहीं बन पाया था, उनको ज्यादा चिंता करने की जरुरत नहीं है। विभाग ने प्रदेश भर के लिए लाखों राशन कार्ड छपवा लिए हैं और सभी जिला मुख्यालयों पर भेजे भी जा चुके हैं। विभाग को उच्च अधिकारियों के निर्देश जैसे ही प्राप्त होंगे, लोगों के हाथों में जल्द ही नए कलेवर के राशन कार्ड दिखाई देंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mewat people will soon meet new Ration Card said haryana goverment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mewat people will soon meet new ration card said haryana goverment, haryana goverment, new ration card in mewat, nuh update news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved