• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

हिन्दू समाज की चेतावनी, टीचरों पर कार्रवाई नहीं हुई तो होगा बड़ा आंदोलन

Hindu society warns in Haryana, teachers do not act then big movement - Nuh News in Hindi

नूंह। मेवात मॉडल स्कूल मढ़ी ( नगीना ) के स्कूल में हिन्दू बच्चों को नमाज पढ़ाने के मामले में गुरुवार को धर्मरक्षा मंच नूंह के बैनर तले सैकड़ों हिन्दू समाज के लोगों ने लघु सचिवालय नूंह के बाहर प्रदर्शन किया और डीसी मनीराम शर्मा को सीएम मनोहर लाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

हिन्दू समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर मांग की है कि मढ़ी स्कूल के अध्यापकों को बर्खास्त किया जाये , साथ ही उन पर मुकदमा दर्ज किया जाये। इतना ही नहीं प्रदर्शन कर रहे लोगों ने लव जेहाद तथा गौहत्या रोकने की मांग राज्य सरकार से की है।

प्रशासनिक अधिकारियों और सरकार के रवैये के प्रति भी नाराजगी व्यक्त की गई है। गुस्साए लोगों ने कहा कि श्मशान भूमि , गौचरण भूमि, मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जे हो रहे हैं। कई - कई बच्चों के पिता मुस्लिम समाज के लोग हिन्दू लड़कियों के साथ शादी रचा रहे हैं।

धर्म परिवर्तन से लेकर कई प्रकार के गंभीर आरोप लगाते हुए हिन्दू समाज के लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर सप्ताह भर में उनकी मांगों पर अमल नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन किया जायेगा। प्रदर्शनकारियों ने तो यहां तक कहा कि जिस तरह कश्मीर हिन्दू मुक्त इलाका बनता जा रहा है, ठीक उसी तरह मेवात भी हिन्दू मुक्त हो जायेगा, लिहाजा इन घटनाओं को रोकना जरुरी है।

आपको बता दें कि बीते माह मेवात मॉडल स्कूल मढ़ी में पढ़ने वाले तीन हिन्दू बच्चों ने तीन मुस्लिम अध्यापकों पर नमाज पढ़ाने और इस्लाम धर्म कबूलवाने के गंभीर आरोप लगाए थे। प्रशासन ने घटना की शिकायत मिलते ही तीन अध्यापकों में से आरिफ का तबादला और मुबारिक तथा मोईनुद्दीन को सस्पेंड कर दिया था। इतना ही नहीं जिला शिक्षा अधिकारी डॉक्टर दिनेश शास्त्री, तहसीलदार नूंह बस्तीराम , एमडीए परियोजना अधिकारी शमीम अहमद की तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच करने के आदेश दिए थे। अभी तक मामले में जांच रिपोर्ट तो नहीं आई , लेकिन उससे पहले ही गुरुवार को हिन्दू समाज ने प्रशासन और सरकार पर दवाब बनाने के लिए शक्ति प्रदर्शन कर ज्ञापन सीएम को भेजा।

गुरुवार को हुए इस प्रदर्शन और ज्ञापन से इतना तो साफ है कि मढ़ी स्कूल का नमाज प्रकरण प्रशासन और सरकार की मुसीबत बढ़ा सकता है। दूसरी तरफ आरोपी टीचर पक्ष इस मामले में जांच टीम की रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा है।

इस अवसर पर टेकचंद सैनी , कुंवर संजय सिंह उजीना , धर्मपाल आर्य , जसवंत गोयल , नरेंद्र पटेल , आदर्श गर्ग , विनोद गर्ग , सुनील शर्मा , वीरपाल कालियाका , सुनील कुमार , ज्ञान चंद आर्य इत्यादि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hindu society warns in Haryana, teachers do not act then big movement
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mewat model school, dharma raksha manch nuh, dc maniram sharma, memorandum to cm manohar lal, nuh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved