• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ट्रेसर परीक्षा 21 मई को, प्रवेश पत्र पर सत्यापित फोटो जरूरी

Tracer Exam 21 May, Photo MUST verified on the Entrance Letter - Karnal News in Hindi

करनाल। नगराधीश सुशील मलिक 21 मई को होने वाली हरियाणा एचएसएससी के तहत ट्रेसर पद की लिखित परीक्षा की तैयारियों के संदर्भ में स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की बैठक ली तथा उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि ट्रेसर पद की लिखित परीक्षा के लिए 22 सेंटर बनाए गए हैं। परीक्षा साढ़े 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। परीक्षा के लिए 5 ड्यूटी मजिस्ट्रेट और 5 उडऩदस्ते तैनात किए जा रहे हैं। इसके अलावा रिजर्व में भी डयूटी मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है।

सीटीएम ने कहा कि परीक्षार्थी के पास एडमिट कार्ड पर पेस्ट की गई फोटो राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित होनी चाहिए। बगैर फोटो सत्यापन के किसी भी परीक्षार्थी को सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। प्रार्थी कोई भी पहचान पत्र अपने साथ अवश्य लेकर आएं, जैसे आधार कार्ड , वोटर कार्ड इत्यादि। निर्धारित समय के बाद किसी को भी परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और बोर्ड की तरफ से लगाए गए डयूटी अधिकारी एक ही गाड़ी में सम्बन्धित परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचेंगेे, ताकि उनमें समन्वय बना रहे।

उन्होंने कहा कि परीक्षा के दिन महिला परीक्षार्थियों की चैकिंग के लिए दो महिला पुलिस कांस्टेबल और सम्बन्धित स्कूल से दो महिला स्टॉफ सदस्य मौजूद होंगी। परीक्षा के मद्देनजर आपराधिक अधिनियम 1973 की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। इस अवसर पर बोर्ड की तरफ से आए अधीक्षक सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

परीक्षा केन्द्रों में लगेंगे जेमर

सीटीएम ने कहा कि परीक्षा के दिन सभी परीक्षा केन्द्रों में जेमर लगाने की व्यवस्था होगी। परीक्षार्थी को केन्द्र में घड़ी ले जाने की अनुमति भी नहीं होगी इसलिए सभी परीक्षा केन्द्रों के अधीक्षकों को यह ध्यान में रखना होगा कि सभी कमरों में वॉल क्लॉक लगे होने चाहिए। सीटीएम ने सभी परीक्षा केन्द्रों के अधीक्षकों को यह भी कहा कि सभी अधीक्षक अपने केन्द्रों के बाहर बोर्ड द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की फोटो प्रति चस्पा कर दें, ताकि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tracer Exam 21 May, Photo MUST verified on the Entrance Letter
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tracer exam 21 may, photo, must verified, entrance letter, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved