• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

लोक हित और राष्ट्रहित के कार्य करना ही मानवता- राज्यपाल देवव्रत

The work of public interest and national interest is only humanism said Governor Acharya Debavrat - Karnal News in Hindi

करनाल। स्वहित व आत्महित से ऊपर उठते हुए लोक हित और राष्ट्रहित के कार्य करना ही मानवता है। हम केवल अपने तक सीमित न रहकर पूरे समाज को अपना बनाने के लिए कार्य करें,सही मायने में यही मानवता के अर्थ की सार्थकता है। यह अभिव्यक्ति हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने स्थानीय प्रेम प्लाजा में शनिवार देर सायं भारत विकास परिषद की माधव शाखा द्वारा आयोजित दायित्व ग्रहण समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोलते हुए की। इससे पहले उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित और भारत माता के चित्र पर पुष्प भी अर्पित कि ये।

उन्होंने कहा कि आज के समय में मानव स्वयं के हित और आत्महित के लिए दूसरे की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के साथ-2 उसे बड़ी हानि पहुंचाने के लिए भी उतारू है। यह छोटी सोच का परिचय है। मानव वही है जो दूसरे के दुख को अपने ह्रदय में अनुभव करते हुए उसे दूर करने का प्रयास करें। अपने लिए तो पशु भी जीते है। उन्होंने कहा कि अच्छे संस्कारों का निर्वाह करते हुए हमें सेवा, समर्पण, सद्भाव की राह पर ज्यादा से ज्यादा मानव कल्याण के कार्य करने चाहिए,यही सच्ची ईश्वर पूजा है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत विकास परिषद् की माधव शाखा मानव कल्याण के कार्यो की दिशा में बेहतर प्रयास कर रही है। इन कार्यो को और अधिक गति मिले,इसके लिए दयालु और परोपकारी लोगों को संस्था का सदस्य बनाते हुए ज्यादा से ज्यादा मानव उत्थान का प्रयास करें। इसी आह्वान के साथ उन्होंने भारत विकास परिषद के सदस्यों को कार्यक्रम के आयोजन की बधाई दी।

इस अवसर पर मुख्यातिथि तथा संस्था के सदस्यों ने गरीब परिवारों की पांच लड़कियों को साईकिल, महिलाओं को स्वयं का रोजगार चलाने के लिए सिलाई मशीनें तथा गरीब छात्रों को स्कूली वर्दी वितरित की। इस मौके पर डा. पूनम शर्मा ने भारत विकास परिषद की माधव शाखा के नवनियुक्त अध्यक्ष पद की शपथ लेते हुए दायित्व संभाला। मंजू शर्मा ने सचिव,सुमित गुप्ता ने खंजाची तथा ए.के. महेन्द्र ने प्रकल्प प्रमुख का दायित्व ग्रहण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता परमजीत पाहवा ने की तथा अमरनाथ शर्मा और अरविन्द सिंघल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

इस अवसर पर केडीबी के मानद सचिव अशोक सुखीजा, के.वी.एन. के ट्रस्टी पंकज भारती, संजय अरोड़ा, डा.सी.के. ठाकुर, डा.बीके ठाकुर, प्रो.कृष्ण अरोड़ा, महेश शर्मा सहित भारत विकास परिषद के अन्य सदस्यगण तथा प्रशासन की ओर से एसडीएम योगेश कुमार तथा तहसीलदार श्याम लाल भी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The work of public interest and national interest is only humanism said Governor Acharya Debavrat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: public interest, national interest, only humanism, said governor debavrat, himachal pradesh, governor, acharya debavrat, bharat vikas parishad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved