• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा की, जोरशोर से मनाने को कहा

Reviewed the preparations for Independence Day celebrations, urged to celebrate - Karnal News in Hindi

घरौंडा। एसडीएम वर्षा खांगवाल ने कहा कि स्वतन्त्रता दिवस समारोह हमारे देश का राष्ट्रीय पर्व है, आजादी के इस जश्र को धूमधाम से मनाने के लिए सभी विभागों के अधिकारी समारोह की गरिमा के अनुरूप अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित तैयारियों को समय रहते पूरा करें और कहीं पर भी कोई लापरवाही ना बरतें। आगामी 15 अगस्त स्वतन्त्रता दिवस समारोह में उपमंडल के सभी अधिकारी उपस्थित रहेगें, गैर हाजिर रहने वालों के खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
एसडीएम खांगवाल वीरवार को अपने कार्यालय में स्वतन्त्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर उपमंडल अधिकारियों की बैठक में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि स्वतन्त्रता दिवस समारोह को शानदार ढग़ से मनाने के लिए सभी विभागों के अधिकारी कोई कोर कसर ना छोडे ताकि आजादी के जश्न की यादगार हर दर्शक के मन में अगले वर्ष तक बसी रहें। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि स्वतन्त्रता दिवस समारोह में ज्यादा से ज्यादा स्कूली बच्चों की प्रतिभागिता बढ़ाएं तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में देश भक्ति पर आधारित लोक गीत व नृत्य बच्चों से तैयार करवाएं। सामुहिक मास पीटी शो, लेजियम और डम्बल, मार्च पास्ट में भाग लेने वाली प्लाटुनों के प्रतिभागियों को अच्छी तरह से पूर्वाभ्यास करवाया जाए। स्कूली बच्चों की ड्रेस साफ व सुथरी हो।
उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि वे स्वतन्त्रता दिवस समारोह के दिन व रिर्हसल के दिनों में भी बच्चों के लिए स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था करें। इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को भी निर्देश दिये कि वे समारोह के दिन व रिर्हसल के दिनों में भी बच्चों की सुविधा के लिए डाक्टरों की एक टीम समारोह स्थल पर तैनात रखें। उन्होंने नगरपालिका सचिव को निर्देश दिये कि शहर व समारोह स्थल पर साफ-सफाई करवाएं। इसके अलावा नगर पलिका सचिव द्वारा उपमंडल के अधिकारियों, पत्रकार व छायाकार तथा शहर के गणमान्य व्यक्तियों को निमंत्रण पत्र भिजवाना भी सुनिश्चित करे। उन्होंने समारोह स्थल की साज-सजा के लिए मार्किंट कमेटी सचिव, नगरपालिक सचिव, वन विभाग, बागवानी विभाग व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी। बिजली विभाग के अधिकारी को समारोह स्थल पर बिजली उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करेगे तथा जरनेटर की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर तहसीलदार सुरेश कुमार, एसएमओ कुलबीर सिंह, मार्किंट कमेटी सचिव नरेश मान,एसडीओ विनोद आर्य, एसडीओ पीडब्ल्यूडी एनके जैन, बीपीडब्ल्यू कर्म सिंह सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Reviewed the preparations for Independence Day celebrations, urged to celebrate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, news, preparations, independence, day, celebrations, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved