• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

योगाभ्यास की तैयारियों का जायजा लिया, शहर को स्वागत द्वार से सजाया

Realized the preparations for yoga, decorated the city with a welcome gate - Karnal News in Hindi

इंद्री/करनाल। जिला प्रशासन द्वारा तीसरे अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर इंद्री अनाज मंडी में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम को लेकर सभी प्रबंध पूरे किये गए है। समारोहस्थल के मुख्य द्वारों पर स्वागत द्वार बनाये गए है तथा बड़े-बड़े होर्डिंग्ज व बैनर भी लगवाएं गए है ताकि लोग योग के प्रति जागरूक हो सके। मंगलवार को पुलिस महानिरीक्षक सुभाष यादव,पुलिस अधीक्षक जश्रदीप सिंह रंधावा, अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला स्तरीय योग कार्यक्रम की नोडल अधिकारी डा०प्रियंका सोनी तथा एसडीएम मनीषा शर्मा ने समारोह स्थल इंद्री अनाज मंडी का दौरा किया और सभी प्रबंधों को अंतिम रूप दिया।
कार्यक्रम की नोडल अधिकारी डा०प्रियंका सोनी ने बताया कि जिला स्तरीय योग कार्यक्रम 21 जून को इंद्री अनाज मंडी में भव्य व शानदार ढंग से मनाया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस कार्यक्रम में भारी संख्या में योग साधकों के पहुंचने की उम्मीद है। योग साधकों को मद्द्ेनजर रखते हुए प्रबंधों में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि मौसम का भी ध्यान रखा जाए ताकि योग साधकों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि इंद्री में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय योग कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे तथा क्षेत्र के लोगों के साथ योग करेंगे। कार्यक्रम में स्थानीय विधायक एवं हरियाणा के खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्ण देव काम्बोज भी योग साधकों के साथ योग करेंगे।
उन्होंने बताया कि योग साधना के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल अनाज मंडी में ही इंद्री से करनाल सडक़ के चार मार्गीय बनाने के कार्य का शुभारम्भ करेंगे। इस सडक़ के निर्माण कार्य पर करीब 42 करोड़ रूपये की राशि खर्च होगी। सडक़ की लम्बाई साढ़े 19 किमी है। सडक़ के बनने से लोगों को बेहतरीन यातायात सुविधा मिलेगी और दुर्घटनाओं पर भी रोक लगेगी। उन्होंने यह बताया कि गांव मटकमाजरी में शहीद उद्यम सिंह राजकीय महाविद्यालय इंद्री के सांईस ब्लॉक भवन का उद्घाटन भी करेंगे। इस भवन के निर्माण पर लगभग 2 करोड़ 45 लाख रूपये की राशि खर्च हुई है। इसमें ग्राउंड फ्लोर सहित प्रथम तल भी बनाया गया है। यह भवन सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है।
अतिरिक्त उपायुक्त ने यह भी बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उपमंडल करनाल,असंध तथा घरौंडा में भी योग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए संबंधित एसडीएम द्वारा तैयारी करवाई गई है। यह कार्यक्रम भी शानदार ढंग से मनाये जाएंगे और ज्यादा से ज्यादा योग साधक इन कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इस मौके पर मार्किट कमेटी के चेयरमैन ओमप्रकाश सैनी,निगरानी कमेटी के संयोजक रणबीर गोयत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Realized the preparations for yoga, decorated the city with a welcome gate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, hindi news, karnal news, realized, preparations, yoga, decorated, city, welcome, gate, news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved