• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लो मेरिट शिक्षकों की शीघ्र होगी नियुक्ति,नहीं होगा किसी के साथ अन्याय- जवाहर यादव

Low Merit teachers will be appointed soon, no injustice to anyone said Jawahar Yadav in karnal - Karnal News in Hindi

करनाल। लघु सचिवालय के सामने गत 23 दिन से आमरण अनशन पर बैठे लो मेरिट जेबीटी शिक्षकों का मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आश्वासन पर हाउसिंग बोर्ड हरियाणा के चेयरमैन जवाहर यादव ने अनशनकारी 6 शिक्षकों का जूस पिलाकर अनशन खुलवाया। ज्वाइनिंग का आश्वासन सुनते ही अनशनकारियों के चेहरे खिल उठे। हरियाणा सरकार किसी भी कर्मचारी व अन्य शिक्षकों के जीवन में अंधकार नहीं आने देगी।


लो मेरिट के कारण नियुक्ति की इंतजार में करनाल लघु सचिवालय के सामने आमरण अनशन पर बैठे 6 शिक्षकों को 23वें दिन शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आश्वासन पर हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव ने जूस पिलाया और आश्वासन दिलाया कि शीघ्र ही इन सभी शिक्षकों की नियुक्ति होगी। न्यायालय की अड़चन होने के कारण कुछ देरी हुई है,परन्तु हरियाणा सरकार शिक्षकों के हित में ठोस सबूत न्यायालय के सामने रख रही है ताकि शीघ्र ही लो मेरिट के सभी शिक्षकों को स्कूलों में भेजा जा सके। सरकार की नीयत है कि किसी भी शिक्षक व अन्य कर्मचारी के साथ दोहरी नीति ना हो,प्रदेश की यह पहली सरकार है,जिसने किसी के साथ द्वेष नहीं किया है,इससे पहले मुख्यमंत्री बंसीलाल के भर्ती किये हुए कर्मचारियों को इनेलो ने बाहर का रास्ता दिखाया और इनेलो के भर्ती किये हुए कर्मचारियों को कांग्रेस के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा ने बाहर किया परन्तु मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसी भी कर्मचारी को बाहर का रास्ता नहीं दिखाया बल्कि प्रदेश में रोजगार के अवसरों को बढ़ाने के लिए स्कूलों में अध्यापकों व विद्यार्थियों के अनुपात को 1:40 से घटाकर 1:25 किया है,जिससे सभी शिक्षकों के नियुक्ति के रास्ते खुलते है।


चेयरमैन यादव ने उपस्थित सभी अनशनकारियों को कहा कि स्वार्थ से नहीं बल्कि राष्ट्र हित की सोच बनाये, हम सभी को वर्तमान सरकार की नीति को पहचानने की जरूरत है। इस अनशन में विपक्ष के नेताओं ने भी आकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेखी है,परन्तु कभी कर्मचारियों के हितों के लिए सोच नहीं बनाई,यह सभी राजनीतिज्ञ केवल आज तक क्षेत्र व वर्गो के लिए काम करते रहे,लेकिन वर्तमान सरकार हरियाणा एक हरियाणवीं एक के सिद्धांत पर काम कर रही है। इस सरकार में किसी भी रूप में शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों के साथ अनदेखी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि दीवाली के तुरंत बाद शिक्षकों की ज्वाईनिंग के लिए सरकार द्वारा कार्यवाही की जाएगी। जो प्रतिनिधि प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री से चंडीगढ़ मिला था,मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया था कि उनके साथ नाजायज नहीं होने दिया जाएगा। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि 1259 जेबीटी टीचर के लिए ही नहीं बल्कि 12831 जेबीटी शिक्षकों के साथ हरियाणा सरकार अन्याय नहीं होने देगी।


इस मौके पर अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री नेे लो मेरिट शिक्षकों को शीघ्र ज्वाईनिंग करवाने का आश्वासन दिया है। इसके लिए सरकार द्वारा न्यायालय में ठोस प्रमाण प्रस्तुत किये जा रहे है,शीघ्र ही सभी शिक्षकों को न्याय मिलेगा। इसके लिए वह मुख्यमंत्री व उनके प्रतिनिधि चेयरमैन जवाहर यादव के आभारी है। सभी लो मेरिट शिक्षकों की तरफ से हरियाणा सरकार का आभार प्रकट किया तथा अपने साथियों से मुख्यमंत्री के आश्वासन पर आमरण अनशन खत्म करने की अपील भी की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Low Merit teachers will be appointed soon, no injustice to anyone said Jawahar Yadav in karnal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: low merit teachers will be appointed soon, no injustice to anyone, jawahar yadav in karnal, haryana goverment, jawahar yadav, karnal latest news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved