• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

अगले महीने भव्य तरीके से मनाया जाएगा गुरु गोविन्दसिंह जी का प्रकाश पर्व

Lighthouse of Guru Gobind Singh ji will be celebrated in a grand manner next month - Karnal News in Hindi

करनाल। सिख धर्म के 10वें गुरू श्री गुरू गोबिंद सिंह जी का साढ़े तिनसो साला प्रकाश पर्व हरियाणा सरकार की तरफ से मनाया गया। फ़रवरी माह में यह समागम समारोह विशाल रूप में करनाल की अनाज मंडी में मनाया गया था जिसमे मुख्यमंत्री के साथ हरियाणा प्रदेश के कई नेता समारोह में पहुंचे थे । भव्य और विशाल रूप से यह समागम समारोह 12 फ़रवरी को करनाल में मनाया गया था। समागम में प्रदेश के साथ साथ दूसरे राज्यों से आई संगतों ने पहुंच कर गुरु घर की बखशिशे प्राप्त की थी।

अब इस समागम का समापन समारोह 24 सितंबर को सिरसा में मनाया जाएगा, जिसमे मुख्यमंत्री मनोहर लाल व् प्रदेश के साथ साथ केंद्र के भी कई नेता पहुंचेगे ! जिसको लेकर आज करनाल के गुरुद्वारा डेरा कार सेवा पहुंचे हरियाणा पर्यटक विभाग के चेयरमैन जगदीश चोपड़ा और असंघ से विधायक बख्शीश सिंह विर्क जिसमे उन्होंने सिख संगतों के साथ एक मीटिंग की !

पत्रकारों से बातचीत में जगदीश चोपड़ा ने कहा कि आने वाले 24 सितंबर को गुरु गोविंद सिंह जी का भव्य समागम समारोह मनाया जा रहा है जो पहले करनाल में हुआ है और अब सिरसा में इसका समापन होगा ! जो पहले से भी ज्यादा व्यवस्था के साथ मनाया जाएगा जिसको लेकर आज मीटिंग हुई थी और मीटिंग में फैसला लिया गया है कि 20 अगस्त को सिरसा में संत महापुरुषों के साथ मीटिंग होगी और मीटिंग में पूरे समागम की व्यवस्था को लेकर चर्चा की जाएगी ! वही पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के ऊपर कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 12 फरवरी को करनाल में हुए समागम में जो घोषणा की गई थी वह फिलहाल किसी भी घोषणा को अमलीजामा नहीं पहुंचाया गया तो इस पर चोपड़ा ने कहा कि इन सभी पर काम चल रहा है और जल्दी ही उनको पूरा किया जाएगा !

एक सवाल के जवाब में चोपड़ा ने कहा कि महापुरुषों से हमें प्रेरणा मिलती है और हमारे आने वाली पीढ़ियों को हमारे संस्कारों और महापुरुषों की याद आती रहती है मैं पत्रकारों द्वारा पूछा गया कि गुरु तेग बहादुर जी की जीवनी को किताबों से हटाया गया है तो उन्होंने कहा कि जाने अनजाने में ऐसी चीजें हुई हैं वह मुख्यमंत्री या मंत्री के कहने से ऐसे नहीं होती यह जाने अनजाने में छोटी मोटी चुक जो हुई है उसपर तुरंत प्रभाव से काम किया गया है

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Lighthouse of Guru Gobind Singh ji will be celebrated in a grand manner next month
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, news, karnal, light house, guru gobind singh ji, celebrated, grand manner next month, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved