• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मंत्री अनिज विज ने कैथल लघु सचिवालय में की बैठक

Minister of Anjaj Vijay held the meeting at the Kaithal mini Secretariat - Kaithal News in Hindi

कैथल।
हरियाणा के स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री श्री अनिल विज ने आज लघु सचिवालय के सभाकक्ष में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए गांव तारागढ़ में श्री सुंदर पुत्र जगदे के खेत की निशानदेही करने में कथित लापरवाही करने के आरोप में चीका के कानूनगो बलदेव सिंह को निलंबित करने तथा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। शिकायतकर्ता ने खेत की निशानदेही के लिए तहसीलदार कैथल को दरखास्त दी थी। तहसीलदार कैथल ने कानूनगो को निशानदेही हेतू दरखास्त मार्क की थी, परंतू हलका कानूनगो ने इस निशानदेही को करने में कोई रूचि नही ली, जिस कारण से आज इनके खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए गए। तहसीलदार कैथल को आदेश दिए हैं कि 10 दिन के अंदर निशानदेही पूरी करवाएं।


अनिल विज ने कहा कि हर महीने के दूसरे शुक्रवार को जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक नियमित रूप से आयोजित होगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे शिकायतों का निपटारा करने के अपने दृष्टिकोण में बदलाव लाएं तथा शिकायतों को लंबित रखने की बजाए शीघ्र निपटारा करना सुनिश्चित करें। शिकायतों के निपटारे में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस बैठक में 9 पुरानी शिकायतों सहित 6नई शिकायतें रखी गई थी, जिनमें से ज्यादातर का निपटारा मौके पर कर दिया गया तथा लंबित शिकायतों में जांच के आदेश दिए गए।अनिल विज ने लंबे समय से चली आ रही जिला कचहरी के एडवोकेट श्री विरेंद्र बंसल की शिकायत पर लंबे विचार-विमर्श के बाद सारे मामले की जांच अतिरिक्त उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह को सौंपी है। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में नए बस अड्डे के बाद एनएच-65 पर स्थित दुकानों के नक्शे तकरीबन 6 साल बीत जाने के बाद भी पास नही हुए हैं, जबकि नगर परिषद कैथल द्वारा इसके सीएलयू चार्ज लिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि अन्य व्यक्तियों के नक्शे पाए किए गए हैं, परंतू उनके नक्शों को लंबित रखा गया है। स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री ने इन सभी मामलों की जांच अतिरिक्त उपायुक्त को सौंपते हुए आदेश दिए कि विस्तृत रिपोर्ट अगली मीटिंग में प्रस्तुत की जाए।


स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने क्योडक़ गांव के श्री प्रदीप कुमार की शिकायत पर गांव में अवैध शराब खुर्दो पर बिकने के मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने उपायुक्त को आबकारी एवं कराधान विभाग तथा पुलिस अधिकारियों की संयुक्त टीमें गठित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह संयुक्त टीमें हर हालत में अवैध शराब की बिक्री को तुरंत बंद करें तथा अवैध शराब बेचने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि विभाग के अधिकारी समय-समय पर रेड करें तथा ऐसी अवैध शराब की बिक्री करने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश आएं।


आज की बैठक में गांव करोड़ा में 23 जनवरी 2017 में करोड़ा निवासी रामफल के पुत्र श्री विकास की बिटोड़े में जली हुई लाश प्राप्त होने तथा दोषियों पर दरखास्त देने के बावजूद पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने की श्री रामफल की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए श्री अनिल विज ने पुलिस अधीक्षक को आदेश दिए कि डीएसपी की अध्यक्षता में एक एसआईटी गठित करके इस मामले की जांच की रिपोर्ट कदम-कदम पर पुन: बताई जाए। श्री रामफल ने कहा था कि उनकी शिकायत के बावजूद दोषियों पर कोई कार्रवाई नही हो रही तथा दोषी उसे व उसके परिवार को जाने से मारने की धमकी दे रहे हैं। सीआईए इंस्पेक्टर श्री सत्यवान ने बताया कि मृतक विकास का पोस्टमार्टम करवाया गया था तथा जांच के दौरान मुदई पक्ष जिन लोगों पर संदेह जाहिर कर रहा था उनका लाई डिटैक्टिव टैस्ट की रिपोर्ट से शक होना नही पाया गया। जांच में गांव के अन्य व्यक्तियों से भी पूछताछ के साथ-साथ साईबर सैल की भी मदद ली गई है, लेकिन अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नही मिला है। श्री अनिल विज ने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाए तथा दोषी लोगों को हर हालत में सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई अपराधी छुटे ना और कोई बेगुनाह फंसे ना।


स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि कैथल नगर में बिजली की स्ट्रीट लाईट के खंभों पर अवैध रूप से लगाई गई केबल टीवी की तारों को लगाने के कारण पिछले 20 साल से नगर परिषद में फीस क्यों नही जमा करवाई। इस मामले की शिकायत गांव प्यौदा के श्री जसबीर सिंह पुत्र रामचंद्र ने की थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने केबल ऑपरेटरों द्वारा अवैध रूप से बिना किसी अनुमति के स्ट्रीट लाईट के खंभों पर केबल टीवी की तार लगाई गई है, जो आने-जाने वाले लोगों के लिए दुर्घटना का कारण बन सकता है। खंभों से अवैध तार हटाई जाए। मंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच कैथल की एसडीएम कमलप्रीत कौर करेंगी। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान यह भी पता लगाएं कि इन केबल तारों से नगर परिषद को कितने राजस्व का नुकसान हुआ तथा टैक्स कब-कब जमा नही किया गया तथा इसके लिए कौन-कौन लोग जिम्मेदार हैं। पूंडरी के सतपाल की शिकायत थी कि बस स्टैंड के सामने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण एससीएफ की स्ट्रीट लाईट खराब होने के साथ-साथ पार्क का रख-रखाव, सफाई कार्य तथा सडक़ों की मुरम्मत का काम हुडा व नगर पालिका में आवेदन के बावजूद भी नही हो रहा। अनिल विज ने हुडा के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ये सभी कार्य हुडा द्वारा तुरंत करवाए जाएं, ताकि नागरिकों को सुविधाएं मिल सकें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Minister of Anjaj Vijay held the meeting at the Kaithal mini Secretariat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: minister of anjaj vijay, anil vij held the meeting at the kaithal mini secretariat, haryana goverment, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved