• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

प्रद्युम्न:CM ने किया CBI जांच का ऐलान, 3 महीने सरकार देखेगी स्कूल का कामकाज

गुरुग्राम। गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्युम्न हत्याकांड ने देशभर को झकझोर कर रख दिया। बेटे को इंसाफ दिलाने की जंग लड़ रहे पिता का कहना है कि इसमें साजिश की बू आ रही है। उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड को अकेले बस कंडक्टर अशोक ने अंजाम नहीं दिया है, बल्कि इसमें कई और लोग शामिल हैं। इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रद्युम्न हत्याकांड की सीबीआई जांच का ऐलान कर दिया है। प्रद्युम्न के शोकसंतप्त परिवार से मिलने के बाद शुक्रवार को खट्टर ने पत्रकारों से कहा कि सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की बर्बर हत्या की जांच सीबीआई करेगी। खट्टर ने यह भी घोषणा की कि सरकार गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रशासन को भी अपने हाथ में लेगी। प्रद्युम्न यहीं पढ़ता था।

उन्होंने कहा कि हत्या की जांच जो हरियाणा पुलिस कर रही है, वह अब सीबीआई करेगा। उन्होंने कहा की गुरुग्राम प्रशासन तीन महीने तक स्कूल का अधिग्रहण करेगा। खट्टर ने कहा कि रायन स्कूल की घटना अतिनिंदनीय है। इससे लोगों में भारी रोष है। खट्टर ने कहा कि लोगों की मांग को देखते हुए सरकार सीबीआई जांच को तैयार है। शाम को जांच एजेंसी को इस संबंध में पत्र भेजा जाएगा। कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न की आठ सितंबर को बाथरूम में गला काटकर नृशंस हत्या कर दी गई थी। बस के एक कंडक्टर को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

इधर, प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा कि इस हत्याकांड में साजिश की बू आ रही है। ऐसा लग रहा है कि सब कुछ काफी सोच-विचारकर किया गया है। हत्यारे के पास पहले से ही चाकू था। वह बच्चों के बाथरूम में था, जहां उसे नहीं होना चाहिए। वह हत्या के बाद चाकू वहीं फेंक देता है। इतना बड़ा चाकू लेकर वह आराम से स्कूल में कैसे घूम रहा था। बाथरूम की खिडक़ी की ग्रिल कटी पाई गई है। आरोपी कंडक्टर अशोक अब बयान भी बदल रहा है। उसके बयानों में विरोधाभास है। ये सारी चीजें साजिश की तरफ इशारा करती हैं। वह आगे कहते हैं, वह शख्स इस बात से डर सकता है कि बच्चे ने उसे गलत हरकत करते हुए देख लिया, वह सबको इसके बारे में बता देगा, लेकिन क्या वह हत्या के बाद के परिणामों के बारे में सोचकर नहीं डरा कि उसे फांसी हो सकती है। अगर अशोक ही हत्यारा है, तो वह हत्या के बाद भागा क्यों नहीं? यह पूछने पर कि क्या उनका बेटा किसी आपसी रंजिश का शिकार तो नहीं हुआ?

वरुण आश्वस्त होकर कहते हैं, मुझे नहीं लगता कि यह आपसी रंजिश का मामला है। मेरी किसी से कोई रंजिश नहीं है और बच्चों ने भी कभी किसी तरह की शिकायत नहीं की। इस पूरे घटनाक्रम में स्कूल प्रबंधन पर गाज गिरी है। स्कूल के कई स्टाफकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना में स्कूल की जूनियर सेक्शन इंचार्ज अंजू मैडम अछूती नहीं रही। इस मामले में अंजू के बर्ताव और भूमिका के बारे में पूछने पर प्रद्युम्न के पिता कहते हैं, यह तो अंजू मैम ही बेहतर बता सकती हैं। हो सकता है कि उन्होंने हड़बड़ी में बच्चे की ओर ज्यादा ध्यान नहीं दिया हो और बच्चे को अस्पताल लेकर भागी हों। उनकी भूमिका के बारे में कुछ नहीं कह सकता, लेकिन बर्ताव संतोषजनक नहीं रहा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana CM Khattar orders CBI probe into Ryan School murder case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pradyuman murder case, ryan student murder, haryana cm manohar lal khattar, ryan school murder case, cbi, ryan international school \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gurugram news, gurugram news in hindi, real time gurugram city news, real time news, gurugram news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved