• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

7 से बढ़कर 60 हुए अंक, छात्रा ने वापस मांगे रिचेकिंग के 800 रुपए

Negligence of Haryana Education Board - Fatehabad News in Hindi

जितेंद्र मोंगा
फतेहाबाद
। हरियाणा शिक्षा बोर्ड की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। बोर्ड ने लापरवाही बरतते हुए होनहार छात्रा को अंग्रेजी के पेपर में 60 की जगह 7 अंक दे दिए गए। हालांकि छात्रा के रिचेकिंग कराने पर बोर्ड ने अपनी गलती को दुरुस्त कर लिया, लेकिन इससे बोर्ड की लापरवाही कम नहीं हो सकती। बोर्ड की लापरवाही से एक छात्रा का भविष्य खराब हो जाता। अब छात्रा के परिजनों ने बोर्ड से रिचेकिंग में हुए खर्च का हर्जाना मांगा है। उनका कहना है कि इस काम में उनकी तीन तीन की मजदूरी चली गई। बिटिया को मानसिक परेशानी भी झेलनी पड़ी।

मामले के अनुसार फतेहाबाद के गांव भिरडाना में रहने वाली छात्रा सुषमा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पढ़ती है। वह स्कूल की मेधावी छात्रा है। उसने 10वीं बोर्ड का एग्जाम दिया था। उसके परीक्षा परिणाम में बोर्ड ने बड़ी लापरवाही बरतते हुए अंग्रेजी विषय में सिर्फ 7 अंक दे दिए। यह देख सुषमा को विश्वास ही नहीं हुआ। वह कई दिन तक बहुत परेशान रही। बाद में उसने रिचेकिंग का फार्म भरा। बोर्ड ने सुषमा की कॉपी की फिर से जांच की तो बोर्ड से हुई बड़ी भूल का पता चला। रिचेकिंग में उसके नंबर 7 से बढ़कर 60 हो गए।

छात्र ने बताया कि उसके पिता मजदूरी करते हैं। रिचेकिंग में उसके करीब 800 रुपए खर्च हुए हैं। इतनी राशि खर्च करने का अर्थ है कि उसके पिता की तीन दिन की मजदूरी खर्च हो गई। अब छात्रा ने बोर्ड से मांग की है कि रिचेकिंग फीस पर खर्च की गई 800 रुपए उसे लौटाए जाएं। छात्रा का कहना है कि गलती उसकी नहीं, बल्कि शिक्षा बोर्ड की थी। इसका खमियाजा उसे भुगतना पडा़ है। ऐसे में बोर्ड उससे ली गई फीस को वापस करे।

छात्रा के पिता का कहना है कि अंग्रेजी में इतने कम नंबर आने से उनकी बेटी काफी दिनों तक डिप्रेशन में भी रही। उन्होंने कहा कि सरकार बेटी बचाओ बेटी पढा़ओ का नारा देती है और वह बेटियों को पढा़ भी रहे हैं, लेकिन फिर भी बेटियों को इस तरह की लापरवाही के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Negligence of Haryana Education Board
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: negligence of haryana education board, 7 marks increased from 60 points, student demanded rs 800 for rechecking, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, fatehabad news, fatehabad news in hindi, real time fatehabad city news, real time news, fatehabad news khas khabar, fatehabad news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved