• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सती प्रथा के विरोध में बने भारतीय कानून का उल्लघंन कर रहे हैं भंसाली-अनिल विज

sanjay leela Bhansali are violating Indian law against Sati Pratha said minister anil vij - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्रीअनिल विज ने कहा कि संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म में न केवल रानी पद्मावति के सम्मान से खिलवाड़ किया है, बल्कि सती प्रथा के विरोध में बने भारतीय कानून का भी उल्लघंन किया है।

विज ने कहा कि फिल्म सेंसर बोर्ड एक स्वतंत्र संस्था है, फिर भी उसे लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए फिल्म का प्रदर्शन नही होने देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री को अपने प्रदेश की जनभावनाओं से अवगत करवा दिया गया है।
स्वास्थ्य मंत्री ने फिल्म के प्रदर्शन का विरोध करते हुए कहा कि रानी पद्मावति देश की आन, बान और शान रही है, जिन्होंने चितौड़ के राजा राणा रतन सिंह के युद्घ में बलिदान होने पर 16 हजार महिलाओं के साथ जौहर कर लिया था। उन्होंने कहा कि इतिहास से छेड़छाड़ करते हुए ऐसे उच्च चरित्र की रानी को सार्वजनिक तौर पर नाचते हुए दिखाना भारतीय समाज का अपमान है, जोकि घोर आपत्तिजनक है।

विज ने कहा कि हिन्दुस्तान में अब सती प्रथा पर पूर्ण प्रतिबंध है, ऐसे में कोई भी व्यक्ति सती प्रथा को बढ़ावा देने वाली फिल्म का प्रदर्शन नही कर सकता है। ऐसा करने से सती प्रथा के प्रतिबंध पर बने भारतीय कानून का सरेआम उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि भंसाली जैसे लोगों को अपनी फिल्मों के लिए अलाउद्दीन खिलजी जैसे लोगों की कहानी ही क्यों मिलती है, जिनसे भारतीय जनमानस आहत होता है। भारतीय संस्कृति में ऐसे अनेक वीरों की गाथा है, जिसे समाज में दिखाया जा सकता है। परन्तु वे ऐसा नही करेंगे, क्योंकि वे एक विचारधारा को बढ़ावा देने के लिए ही काम करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-sanjay leela Bhansali are violating Indian law against Sati Pratha said minister anil vij
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sanjay leela bhansali are violating indian law against sati pratha said minister anil vij, haryana minister, minister anil vij, padmawati, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved