• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा में विभिन्न जिलों की मार्किट कमेटियों के सदस्य मनोनीत

Nominated members of market committees of different districts in Haryana - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । हरियाणा सरकार ने प्रदेश के विभिन्न जिलों की मार्किट कमेटियों के सदस्य मनोनीत किए हैं।
कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के एक प्रवक्ता ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि जिला गुरुग्राम की सोहना मार्किट कमेटी में गांव व डाकखाना धुनेला से प्रदीप खटाना, गांव खेरला से दिनेश और छत्तर, सोहना से पवन कुमार, गांव सांप की नगली से हरबीर सिंह, गांव व डाकखाना खेड़ला से योगी राघव और गांव अभयपुर से ऋषि को सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है।

इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में सोहना से सुमित व गांव घाटा से विजय गुज्जर तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में सोहना से रोहताश कुमार शामिल हैं।
प्रवक्ता ने बताया जिला नूंह की नूंह मार्किट कमेटी में गांव खेड़ा खलीलपुर से प्रेम लाल, गांव सांगल से डॉ. महेन्द्रपाल सिंह, गांव इंदरी से बिजेन्द्र, गांव अलदुका से बिहारी, गांव गागुंली से जय नारायन, नूंह से अंशुल और टेक चंद को सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है। इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में नूंह से त्रिलोक चंद और अशोक गोयल तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में गांव सालाहेड़ी से अशिक शामिल हंै।

इसी प्रकार, जिला नूंह की पुन्हाना मार्किट कमेटी में पुन्हाना से उमेश आर्य व धर्मबीर सैनी, गांव पिनगवां से मनीष कुमार व जसंवत गोयल, गांव डुडोली से महादेव, गांव हाथनगांव से अब्दुल हामिद तथा गांव इनदाना से किशन बाल्मीकी को सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है। इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में पुन्हाना से नारायण शर्मा, गांव व डाकखाना तेर से कालू खान तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में गांव जयमत से अनीष शामिल हैं।
जिला नूंह की फिरोजपुर झिरका मार्किट कमेटी में फिरोजपुर झिरका से मनोज कुमार, लालू सैनी और सुरेश चंद, गांव जटका सिसवाना से लेखराज, गांव अखलीमपुर से अजरूदीन, गांव बिवान से सृष्टिïधर और गांव मुडाका से फूल चंद को सदस्यों के रूप में मनोनीत किया है। इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में फिरोजपुर झिरका से कृष्ण कुमार और गांव नगीना से राजेंद्र तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में फिरोजपुर झिरका से सतीश चंद को सदस्यों के रूप में मनोनीत किया है।
इसी प्रकार, जिला फतेहाबाद की धारसुल मार्किट कमेटी में गांव व डाकखाना ननहेड़ी से सरदारी लाल शर्मा, गांव कुलान से हेमराज व रामफल, गांव व डाकखाना आंकनवाली से सूरजभान जांगरा व अमीर चंद, गांव व डाकखाना धारसुल कलां से शुभ करण, गांव व डाकखाना करंदी से सुखपाल सिंह, गांव व डाकखाना दीवाना से जय कुमार, गांव व डाकखाना कुलां से रामपाल, गांव गुलारवाला से कश्मीर सिंह, गांव रसूलपुर से सज्जन कुमार, गांव जपतेवाला से गुरमेल सिंह तथा गांव व डाकखाना रत्ता से गुरतेज सिंह को सदस्यों के रूप में मनोनीत किया है। इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में गांव व डाकखाना धारसुल कलां से शीश पाल गोयल व राजेन्द्र कुमार, गांव व डाकखाना ननहेड़ी से मनोज कुमार तथा टोहाना से हरीश कुमार तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में गांव व डाकखाना धारसुल कलां से रिछपाल व सतबीर सिंह शामिल हैं।
इसी प्रकार, जिला पानीपत की इसराना मार्किट कमेटी में गांव पाथरी से बलराज मलिक व बुधराम, गांव जौंधन कलां से राजेन्द्र सिंह, गांव व डाकखाना गवालड़ा से सुखबीर सिंह, गांव सींक से जगदीश, गांव व डाकखाना अहार से रणधीर सिंह और गांव व डाकखाना बुआना लाखू से बलवान को सदस्यों के रूप में मनोनीत किया गया है। इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में इसराना से वेद प्रकाश और विरेन्द्र सिंह तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में इसराना से राजेन्द्र सिंह शामिल हंै।
प्रवक्ता ने बताया कि जिला सोनीपत की सोनीपत मार्किट कमेटी में खरखौदा से हवा सिंह व कृष्ण, थाना कलां से बीर पहलवान, तुरक पुर से वजीर सिंह, माहीपु से देवेन्द्र, सलीमसर माजरा से कुलदीप, भटगांव से जय किशन, नैना ततारपुर से रमेश नैन, सतपाल खेवड़ा, नांगल कलां से कुलदीप सिंह तुसीर, सोनीपत से राज पाल बामनिया और रोहताश को सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है। इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में सिसाना से नरेश और हरीश, जटवारा से ललित कुमार और सोनीपत से संजय वर्मा तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में कवाली से ओम प्रकाश और लिवाशपुर से जगदीश शामिल हैं।
इसी प्रकार, जिला सोनीपत की गन्नौर मार्किट कमेटी में गांव व डाकखाना बेगा से भारत भूषण भुटानी, गांव खूबडू से राम कुमार धनखड़, गांव व डाकखाना खेड़ी गुर्जर से बारू राम व संसार, गांव व डाकखाना उदेसीपुर से कप्तान सिंह, गांव व डाकखाना घासोली से श्री ओम तथा गन्नौर से राजेन्द्र सैनी को सदस्यों के रूप में मनोनीत किया गया है। इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में गन्नौर से राजेंद्र गुप्ता और अमित जैन तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में गन्नौर से राम सिंह शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि जिला जींद की जुलाना मार्किट कमेटी में जुलाना से विष्णु शर्मा, धमेन्द्र शर्मा व सूरजमल लाठर, जुलाना मंडी से विनोद सिंगला और राजेन्द्र प्रसाद, बुआना से राजेश्वर दत्त, कारसोला से यशवंत, निडाना से धर्मपाल, लखमीरवाला से महाबीर, रामराय से मुकेश, भारूखेड़ा से सोनू कुमार और गांव किनाना से पवन दुहन को सदस्यों के रूप में मनोनीत किया गया है। इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में जुलाना से दलीप सिंह, सतीश कुमार व रमेश कुमार तथा बारारखेड़ा से रामफूल शर्मा तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में रढाना से जय प्रकाश तथा जुलाना से राकेश कुमार शामिल हंै।
उन्होंने बताया कि जिला महेन्द्रगढ़ की कनीना मार्किट कमेटी में गांव मोहनपुर से लखमी चंद, गांव भरफ से वेद प्रकाश, गांव व डाकखाना कनीना से राय कुमार कान्हीवाल व ओम प्रकाश यादव, गांव डोंगरा अहीर से मामन सिंह, गांव गुढा से पृथ्वी सिंह, गांव ढाना से शांति स्वरूप, गांव मुंडियाखेड़ा से बाबूलाल, गांव उन्हानी से प्रताप चंद, गांव भोजावास से बाबूलाल शर्मा, गांव रामबास से सतबीर और गांव पोटा से सवाई सिंह को सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है। इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में कनीना मंडी से नवीन कुमार, प्रेम कुमार, मनीष गुप्ता और ओमप्रकाश लिसानिया तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में गांव बाधव से हुकम सिंह तथा गांव भागोत से राजबीर उर्फ गोरी शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि जिला करनाल की करनाल मार्किट कमेटी में गांव काछवा से सतीश भाटिया, गांव अमृतपुर कलां से दीप चंद सैनी, गांव बुढ़ाखेड़ा से जसबीर सिंह, करनाल से विजय कपूर, जजदेव सिंह व जयपाल शर्मा, गोसाई मोहल्ला से जय भगवान, कलामपुरा से राजकुमार, बजीदा से कैप्टन हरिदास राणा, डबरी से अमरीक सिंह, पुंडरक से देवेन्द्र, कम्बोपुरा से देसराज काम्बोज को सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है। इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में ईश्वर प्रेम गुप्ता, अमित गुप्ता, दीपक आनन्द और सुशील कुमार तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में परमेश्वर राय, मोती लाल मेहतो और सुखबीर सिंह शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि जिला यमुनानगर की रादौर मार्किट कमेटी में गांव व डाकखाना रादौर से मलखान सिंह, गांव व डाकखाना भगवानगढ़ से कुलभूषण राणा, गांव व डाकखाना संघीपुर से बलराम सैनी, गांव व डाकखाना सागड़ी से दर्शन सागड़ी, गांव व डाकखाना जठलाना से जिया लाल, गांव व डाकखाना मनसूरपुर से जय चंद, गांव व डाकखाना संधाला से राम कुमार, गांव मौड़ी से शराफत अली, गांव मधुवास से मेनपाल सिंह, गांव व डाकखाना ठसका से सुरेन्द्र धीमान, गांव व डाकखाना सांधली से सुदेश राणा तथा गांव व डाकखाना मांधर से कल्याण सिंह को सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है। इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में गांव व डाकखाना टोपरा से चरण सिंह टोपरा, गांव कंनजानू से राम कुमार, गांव जठलाना से श्याम सुंदर बंसल और रादौर से बंसीलाल तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में गांव बापोली से इशम सिंह तथा गांव पोटली से नायब सिंह शामिल हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि प्रवक्ता ने बताया कि जिला सिरसा की सिरसा मार्किट कमेटी में सिरसा से प्रदीप कुमार और जसविन्द्र पाल, गांव मीरपुर से अशोक कुमार शर्मा, गांव नेजियाखेड़ा से मदन लाल कटारिया और इन्द्र पाल, गांव मालेवाला से कंवरजीत सिंह चहल, गांव व डाकखाना नागोकी से बसंत सिंह, गांव व डाकखाना बाजेकां से देवीलाल, गांव व डाकखाना झोरंडनाली से बहादुर सिंह, गांव केलनिया से विनोद कुमार, गांव साहुवाला द्वितीय से महावीर प्रसाद और गांव नहराणा से हनुमान कुण्डु को सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है। इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में सिरसा से कृष्ण लाल मेहता, जनक राज, दौलत राम, जगदीश राय और महेन्द्र कुमार तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में सिरसा से साधु राम शामिल हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि जिला भिवानी की भिवानी मार्किट कमेटी में गांव व डाकखाना नौरंगाबाद से मान सिंह, गांव व डाकखाना बलियाली से चन्द्र भान मेहता, गांव व डाकखाना मानेहरू से बालमुकन्द गुप्ता, गांव व डाकखाना झीड़वाई से लाला बिजेन्द्र, भिवानी से प्रेम सब्जी मण्डी प्रधान, गांव व डाकखाना दुर्जनपुर से बृजेश, गांव व डाकखाना सिवाड़ा से आजाद सिंह, गांव व डाकखाना हालुवास से सतबीर मीणा, गांव व डाकखाना सारसा घोघड़ा से वीरेन्द्र ङ्क्षसह, भिवानी से संजय कुमार, गांव व डाकखाना गौरी पुर से पवन और गांव व डाकखाना नंदगढ़ से बाबु लाल यादव को सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है। इसके अलावा, धारा 10 के तहत लाइसेंस धारकों में भिवानी से रामनिवास सिवानीवाला, राजेन्द्र सांवरिया, गणेश बेरलिया और विजय लाल बसिया तथा धारा 13 के तहत लाइसेंस धारकों में भिवानी से सुभाष चन्द्र तौला और प्यारे लाल शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nominated members of market committees of different districts in Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: government of haryana, haryana news, haryana hindi news, chandigarh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved