• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नांगल चौधरी में बनेगा उत्तर भारत का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक्स हब

Nangal Chaudhary will become North Indias largest logistics hub - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। दुबई स्थित आरपी ग्रुप ऑफ कम्पनीज़ ने हरियाणा में इंटीग्रेटेड मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक्स हब विकसित करने और प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत किफायती आवास के क्षेत्र में निवेश करने में गहरी रुचि दिखाई है।

यह पेशकश दुबई स्थित सम्पन्न भारतीयों में से एक तथा आरपी ग्रुप ऑफ कम्पनीज़ के संस्थापक और प्रबंध निदेशक डॉ. रवि पिल्लई ने आज यहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात के दौरान की। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किफायती आवास को बढ़ावा देते हुए, इस ग्रुप ने मानेसर, बहादुरगढ़ और कुंडली में औद्योगिक श्रमिकों के लिए नई प्रौद्योगिकी से कम कीमत के मकान बनाने की पेशकश की है जो कि एक वर्ष के अंदर निर्माण कार्य पूरा होना सुनिश्चित करेगी।

डॉ. पिल्लई ने महेन्द्रगढ़ के नांगल चौधरी में इंटीग्रेटेड मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक्स हब में भी निवेश करने की पेशकश की। इस परियोजना का उद्देश्य माल की ढुलाई में लगने वाले समय को कम करना है और इसे उत्तर भारत में सबसे बड़े लॉजिस्टिक्स हब के रूप में विकसित किया जाएगा।
इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने डॉ. पिल्लई का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य सरकार की कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ एक आर्थिक गलियारे के विकास की योजना है। इस एक्सप्रेसवे का पहला भाग चालू हो चुका है और शेष भाग मार्च 2018 तक चालू हो जाएगा। मनोहर लाल ने डॉ. पिल्लई को बताया कि उनके नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल, निवेशकों को हरियाणा में आने और निवेश करने के लिए आमंत्रित करने हेतु, तीन दिवसीय दौरे पर दुबई जा रहा है।

इस अवसर पर मुख्य सचिव डी.एस.ढेसी, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल और हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nangal Chaudhary will become North Indias largest logistics hub
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, chandigarh news, cm khatter meets rp pillai, chairman rp group of compinies, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved