• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेस वे के दोनों ओर उद्योग विकसित करने के लिए अथॉरिटी बनेगी-सीएम

Kundali Manesar will become an authority to develop industry on either side of the Palwal Expressway said CM - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कुंडली- मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर उद्योग विकसित करने के लिए एक अथॉरिटी बनाई जा रही है। इस एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ उद्योग लगेंगे जिससे ना केवल उद्यमियों को फायदा होगा बल्कि युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने युवाओं से कहा कि लाखों रोजगार उनके लिए सृजित होंगे।


मनोहर लाल ने मंगलवार को गुरुग्राम जिला के पटौदी उपमंडल में 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल सहित 100 करोड़ रूपये से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन व आधारशिला रखने उपरांत अस्पताल परिसर में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि डैव्लेपर एरिया के विवादों के निपटारे के लिए रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथोरिटी(रेरा)का गठन भी किया जा रहा है। इसमें एक अथोरिटी अकेले गुरुग्राम के लिए तथा दूसरी अथोरिटी प्रदेश के शेष जिलों के लिए होगी। उन्होंने कहा कि रेरा अथोरिटी लगभग बन चुकी है, केवल नामों की घोषणा करना शेष है। यह अथोरिटी जल्द ही काम करना शुरू कर देगी।


उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के समग्र विकास के लिए हमने गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण(जीएमडीए) का गठन कर दिया है और अब इस शहर के विकास संबंधी योजनाएं यही बनेंगी, इसके लिए चंडीगढ के चक्कर नही काटने पड़ेंगे।


उन्होंने ये भी कहा कि गुरुग्राम में 500 फॉरचून कंपनियों के 200 से भी ज्यादा कार्यालय हैं, इसलिए यहां साइबर क्राइम की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए हरियाणा राज्य साइबर क्राइम सैल बनाया गया है। इसका एक अलग से थाना भी खोला जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kundali Manesar will become an authority to develop industry on either side of the Palwal Expressway said CM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kundali manesar will become an authority to develop industry on either side of the palwal expressway said cm, manohar lal khattar, haryana cm, हरियाणा सरकार, chandigarh update news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved