• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भाजपा का काेई नेता भ्रष्टाचार में लिप्त मिला तो करेंगे पार्टी से बाहर- खट्‌टर

Corrupt BJP leader will debar the party said CM Khattar - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भ्रष्टाचार को हरियाणा से जड़मूल नष्ट करना भारतीय जनता पार्टी का संकल्प है। भारतीय जनता पार्टी का कोई नेता भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं होगा, इसकी गारंटी हम लेते हैं और अगर कोई भी भाजपा नेता भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाता है तो उसे पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

मनोहर लाल ने आज गुरुग्राम जिला के पटौदी उपमंडल में 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल सहित 100 करोड़ रूपये से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन व आधारशिला रखने उपरांत अस्पताल परिसर में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इन विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करते हुए कहा कि विकास के काम पटौदी क्षेत्र में जितने आज तक हुए है उससे कई गुणा और होंगे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम हमारे लिए आइकन शहर है और हम ही नहीं पूरी दुनिया देख रही है कि हम गुरुग्राम का किस प्रकार विकास कर रहे हैं।

भ्रष्टाचार को खत्म करने का संकल्प दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी ने शुरू में ही कह दिया था कि ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा और हमने प्रधानमंत्री के उस संकल्प को हरियाणा में अमलीजामा पहनाया। यहां हमने व्यवस्थाओं को बदलने का संकल्प लिया और भ्रष्टाचार मिटाने के लिए कई कदम उठाएं। आज लोग कहते है कि ऊपर तो भ्रष्टाचार खत्म हो चुका है, नीचे बचा हुआ है। नीचे के भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए हमने गु्रप-सी और ग्रुप-डी की नौकरियों में इंटरव्यू खत्म किया है।

मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी कहते है कि इन्टरव्यू लेने वाला चाहे कितना भी बुद्धिमान हो वह पांच मिनट में किसी व्यक्ति की बुद्धिमत्ता का आंकलन नही कर सकता। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें जनता पांच वर्ष के लिए चुनती है और हम पांच साल वालों को 35 साल नौकरी अथवा सेवा करने वाले जनता पर थोपना क्या जायज है। अपनी काबिलियत से योग्य व्यक्ति नौकरी पर लगें।

उन्होंने स्वच्छ हरियाणा-स्वस्थ हरियाणा, बेटी बचाओ-बेटी पढाओं आदि योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि इनसे हमने लोगों की सोच बदली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हम प्रदेशवासियों में हरियाणा के प्रति प्रेम जगाना चाहते हैं ताकि लोग स्वयं को हरियाणवी कहते हुए गर्व महसूस करें। सभी एकजुट होंगे तो ही हम प्रदेश, जनता और समाज का भला कर पाएंगे। मनोहर लाल ने मंच से हरियाणा एक-हरियाणवी एक के नारे भी लगवाए और कहा कि इसके लिए हमें बड़ी सोच रखनी होगी।

केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह द्वारा रेवाड़ी जिला के गांव मनेठी में एम्स की शाखा खोलने की घोषणा को पूरा करवाने के संबंध में किए गए आग्रह पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह घोषणा उन्होंने राव इन्द्रजीत सिंह के कहने पर कर दी थी। अच्छा होता कि केन्द्र सरकार से सहमति लेने के बाद यह घोषणा की जाती। उन्होंने राव इन्द्रजीत सिंह से कहा कि वे रोज दिल्ली जाते हैं इसलिए केन्द्र सरकार के मंत्रियों से मिलकर इस घोषणा को पूरा करवाने का प्रयास करें और प्रधानमंत्री से भी इस विषय में मिलकर बात करें। मनोहर लाल ने कहा कि वे इस घोषणा को पूरा करवाने के लिए अपने स्तर पर गंभीरता से प्रयास कर रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री जे पी नड्डा को इस बारे में पत्र भी लिखा था और उनसे मुलाकात भी की थी।

पटौदी की विधायक बिमला चौधरी द्वारा मुख्यमंत्री के समक्ष रखी गई मांगों का उल्लेख करते हुए मनोहर लाल ने फरूखनगर में 50 बिस्तर का अस्पताल बनवाने की घोषणा की और कहा कि गुरुग्राम में माता शीतला के नाम पर मैडिकल कॉलेज खोलने की योजना राज्य सरकार ने बना ली है। अन्य मांगो में मुख्यमंत्री ने पटौदी क्षेत्र की 9 सड़कों के निर्माण तथा मरम्मत के लिए 15 करोड़ रूपये देने, दो गांवो बासपदमका और नानूखुर्द मे पशु अस्पताल खोलने, सात गांवो नामत: जराऊ सुंदरपुर,तिरपड़ी, खरखड़ी, जनौला, बासपदमका, छिल्लरकी तथा भोकरका में व्यायामशालाएं खोलने, महचाना गांव के जौहड़ को नहरी पानी से जोड़ने की घोषणा की।

इसके अलावा, उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण, रोजगार, कल्याण विभाग , आबकारी, श्रम विभाग तथा खेल विभाग सहित सात विभागों के कार्यालय पटौदी में स्थापित करने की भी घोषणा की। कुछ गांवो की तहसील बदलने के मामले मे मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्य के लिए गठित कमेटी को मामला सौंप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया जा चुका है और इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट केन्द्र सरकार से तैयार करवाएंगे। मुख्यमंत्री ने पटौदी मे विकास कार्यों के लिए 15 करोड़ रूपये देने की भी घोषणा की और कहा कि आठ करोड़ रूपये पिछले बचे हुए है जिन्हें मिलाकर 23 करोड़ रूपये से विकास के कार्य करवाएं।

इससे पहले गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं केन्द्रीय योजना, रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि हरियाणा में पगड़ी पहनाकर नेताओं को इज्जत दी जाती है लेकिन जितनी सुथरी पगड़ी पटौदी में बंधती है उतनी कहीं नही बांधी जाती। उन्होंने कहा कि पटौदी की विधायक बिमला चौधरी विधानसभा में झांसी की रानी की तरह खड़ी होकर अन्य दलों के नेताओं की बोलती बंद कर देती है। साथ ही उन्होंने विधायक बिमला चौधरी द्वारा रखी गई मांगो को मंजूर करने का मुख्यमंत्री से आग्रह किया ताकि लोग इन्हें याद रखें कि ज्यादा पढ़ी-लिखी नही होने के बावजूद भी इन्होंने पटौदी का विकास करवाया। राव इन्द्रजीत सिंह ने मुख्यमंत्री से मांग की कि पिछली सरकारों के समय विकास के मामले में उपेक्षित रहे क्षेत्रों पर ध्यान दिया जाए और उनमें से एक पटौदी क्षेत्र भी है। उन्होंने कहा कि जिस मंशा से सरकार काम कर रही है, विकास के लिए दो साल का समय भी काफी है। उन्होंने आज फिर दोहराया कि करवाए गए विकास कार्यों की रिपोर्ट वे पांच साल बाद जनता के समक्ष प्रस्तुत करेंगे और जनता उनका आंकलन करके उन्हें वोट देने या ना देने का निर्णय लेगी।

जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल ने भी इस मौके पर संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सबका साथ-सबका विकास के सिद्धांत पर चलते हुए प्रदेश में समान रूप से विकास के कार्य करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नौकरियों में पारदर्शिता लाकर भ्रष्टाचार पर रोक लगाई गई है। भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन का हमें फायदा हुआ है क्योंकि पहले तो हमारे इलाके में कोई नौकरी लगता ही नही था। उन्होंने ये भी कहा कि 41 करोड़ 15 लाख रूपये की लागत से पूरी हुई पटौदी व हैलीमंडी की नहरी जल आपूर्ति योजना, जिसका उद्घाटन आज मुख्यमंत्री ने किया है, से पटौदी क्षेत्र के लोगों को पूरा पानी मिलेगा। साथ ही उन्होंने लोगों से पानी की बर्बादी ना करने के लिए अपील की।

पटौदी की विधायक बिमला चौधरी ने मुख्यमंत्री तथा अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए मांगे रखी। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्ष में मुख्यमंत्री का पटौदी क्षेत्र का यह तीसरा दौरा है और हर बार मुख्यमंत्री इस क्षेत्र को सौगात देकर जाते हैं। उन्ही में से आज 63 करोड़ रूपये से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन हुआ है तथा 35 करोड़ से अधिक की लागत की परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई है। कुल मिलाकर लगभग 100 करोड़ रूपये की सौगातें आज मुख्यमंत्री ने पटौदी क्षेत्रवासियों को दी हैं।
इस अवसर पर जनस्वास्थ्य मंत्री डा. बनवारी लाल, पूर्व मंत्री विक्रम यादव, गुरुग्राम नगर निगम की मेयर मधु आजाद सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Corrupt BJP leader will debar the party said CM Khattar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corrupt leader will debar the bjp, bjp party, corrupt leader, cm khattar, haryana chief minister, manohar lal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved