• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अंत्योदय व बीपीएल परिवारों को मिलेगी हैफेड की चीनी, कच्ची घाणी सरसों तेल

BPL families will get Hafed sugar and Pure mustard oil of HAFED - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा है कि अंत्योदय अन्न योजना व बीपीएल परिवारों के लाभ पत्रों को हरियाणा सरकार ने उपभोक्ता उत्पादों के नाम से प्रसिद्घ ब्रांड हैफेड की चीनी व कच्ची घाणी के सरसों के तेल उपलब्ध करवाने की पहल की है।

आज यहां जारी वक्तव्य में कहा कि केन्द्र सरकार की योजना के तहत सार्वजनिक वितरण प्रणाली में चीनी की आपूर्ति बंद किए जाने के बाद मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने गरीब परिवारों को यह लाभ देने का निर्णय लिया है और यह आपूर्ति 1 जनवरी, 2018 से लागू हो जाएगी। उन्होंने बताया प्रति यूनिट 13 रुपये 50 पैसे किलोग्राम चीनी तथा 20 रुपये की दर से सरसो का तेल दिया जाएगा।

काम्बोज ने कहा कि सरकार के इस निर्णय से हैफेड की निजामपुर व रेवाड़ी स्थित सरसों तेल मिल अपनी पूरी क्षमता से चलेगी और सरकार सरसों व सूरजमुखी खरीद भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कर सकेंगी। इसके साथ हैफेड की फ फडाना चीनी मिल का भी उपयोग हो सकेगा इससे हैफेड के कारोबार में बढ़ौतरी होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BPL families will get Hafed sugar and Pure mustard oil of HAFED
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana food minister, haryana news, अन्तयोदय अन्न योजना, बीपीएल परिवार, hafed mustard oil mill, nizampur and rewari oil mill, hafed oil mill, karndev kamboj, haryana minister, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved