• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

अशोक तंवर को विधानसभा में जाने से रोका, कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत

Ashok Tanwar stopped from going to assembly, Congress complained to EC - Chandigarh News in Hindi

जयपुर । हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक चरण दास महंत को हरियाणा विधान सभा परिसर में प्रवेश करने से रोकने पर डॉ. अशोक तंवर ने खट्टर सरकार की घोर निन्दा की है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार का यह रवैये राजनीतिक द्वेष को दर्शाता है और कहीं न कहीं धांधली की शंका पैदा करता है।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक चरण दास महंत ने भारत के मुख्य निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिख कर खट्टर सरकार के इस षडय़ंत्रकारी फैसले के बारे में अवगत करवाया जिसकी प्रतिलिपि हरियाणा के मुख्य चुनाव अधिकारी को भी प्रेषित की गई है।

भारत के मुख्य चुनाव आयोग को लिखे शिकायत पत्र में कहा गया है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और एआईसीसी पर्यवेक्षक को विधानसभा परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया गया जोकि दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है, जबकि विधान परिसर में कुछ अनधिकृत लोग विधायकों को क्रॉस वोटिंग करने के लिए डरा रहे हैं।

पत्र में कहा गया है कि पिछले वर्ष हुए राज्य सभा चुनाव में भाजपा सरकार ने चुनाव अधिकारियों की मिलीभगत से पेन बदलकर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार को हरवाया था । कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कोई भी चुनाव हो सत्ता का दुरुपयोग और षडय़ंत्र करना भाजपा की नीति बन गई है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि आज अन्य सभी राज्यों में संबंधित चुनाव आयोगों ने पीसीसी अध्यक्षों और एआईसीसी पर्यवेक्षकों को विधान सभा के परिसर में उपस्थित होने की अनुमति प्रदान कर रखी है। पत्र में भारत के चुनाव आयोग से अनुरोध किया गया है कि ऐसा षडय़ंत्र रचने वाले लोगों को दंडित किया जाना चाहिए और यह भी सुनिश्चित किया जाये कि भविष्य में विपक्षी दलों के प्रति राजनीति से प्रेरित द्वेषपूर्ण भावना से की जाने वाली किसी भी कार्यवाही से खट्टर सरकार परहेज करे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ashok Tanwar stopped from going to assembly, Congress complained to EC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana pradesh congress president dr ashok tanwar, haryana congress, chandigrah news, haryana vidhansabha, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved