• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राजस्थान और गुजरात में आग से भीषण हादसे, 8 लोगों की मौत, 15 घायल

जयपुर/राजकोट। राजस्थान के जयपुर और गुजरात के राजकोट में आग लगने के कारण भीषण हादसे हो गए। राजस्थान के जयपुर में गैस सिलेंडर फटने के बाद लगी भीषण आग में 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, गुजरात के राजकोट में कथा शिविर के दौरान लगी आग में तीन बच्चियों की मौत हो गई है। इन हादसे के बाद लोग सदमे में है। वहीं, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

जयपुर में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

राजस्थान की राजधानी जयपुर में रसोई गैस सिलिंडर फटने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दादा सहित चार बच्चे शामिल है। हादसा शुक्रवार तडक़े चार बजे विद्यानगर के सेक्टर 9 इलाके में हुआ। जब सिलेंडर में धमाके के बाद आग लगी उस समय परिवार के सभी लोग सो रहे थे। इसी बीच आग ने पूरे घर को घेर लिया और बचने का मौका तक नहीं मिला। इस हादसे में दादा सहित चार पोते-पोतियों की मौत हो गई है। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल ने करीब 3 घंटे में आग पर काबू पाया। सीविल डिफेंस की मदद से पुलिस ने शवों को बाहर निकाला और मोर्चरी में रखवाया।

पुलिस के मुताबिक यह हादसा संजीव गर्ग के मकान में हुआ। संजीव गर्ग अपनी पत्नी के साथ घर से बाहर गए हुए थे। घर में दादा पोती समेत करीब आधा दर्जन लोग निवास कर रहे थे। अचानक घर में जबरदस्त विस्फोट हुआ। देखते ही देखते मकान मे भीषण आग लग गई। इस घटना में महेंद्र गर्ग, अर्पिता, अपूर्वा, अनिमेष और सौम्या समेत पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

गुजरात में तीन बच्चियों की मौत

इधर, गुजरात के राजकोट के उपलेटा में कथा शिविर में आग लगने से 3 बच्चियों की मौत हो गई। वहीं, 15 अन्य बच्चे झुलस गए, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। यहां उपलेटा के प्रासंला में राष्ट्र कथा शिविर का आयोजन किया गया था जो 6 जनवरी से 13 जनवरी तक चलना था, लेकिन इस दौरान देर रात यह हादसा हो गया। आयोजित किए गए इस कथा शिविर में तकरीबन 15 हजार बच्चियों ने हिस्सा लिया था। इस आयोजन के दौरान अचानक पंडाल में आग लग गई जिसमें जलकर 3 बच्चियों की मौत हो गई और करीब 15 बच्चियां घायल हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-fire in Rajasthan and gujarat, 8 dead, 15 injured
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan fire, gujarat fire, rajasthan, gujarat, rajkot, jaipur, rajkot fire, jaipur fire, fire in gas cylinder, religious camp fire, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, rajkot news, rajkot news in hindi, real time rajkot city news, real time news, rajkot news khas khabar, rajkot news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved