• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

PM मोदी और आबे के साझा बयान में इशारों में चीन और पाक पर निशाना

अहमदाबाद। पीएम मोदी और शिंजो आबे ने बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के शिलान्यास के बाद साझा बयानों में इशारों-इशारों में चीन और पाकिस्तान पर हमला बोला। साथ ही भारत और जापान के बीच 15 समझौते हुए। पीएम मोदी और शिंजो आबे ने पाकिस्तान से मुंबई हमले और पठानकोट के गुनहगारों को सजा देने को कहा है। दोनों प्रधानमंत्रियों ने आतंकी संगठनों अलकायदा, आईएसआईएस, जैश ए मोहम्मद और लश्कर तैयबा के खिलाफ साझा सहयोग को और मजबूत बनाने पर जोर दिया।

साथ ही दोनों ने सुमद्री डाकुओं से लडने और अन्य तरह के संगठित अपराध से निपटने के लिए क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मैकेनिज्म बनाने पर जोर दिया है। पीएम मोदी और शिंजो आबे ने कडे शब्दों में उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार बनाने और बैलिस्टिक प्रोग्राम की अलोचना की। दोनों देशों ने जल्द से जल्द इस मुद्दे के समाधान को कहा है। साथ ही उन्होंने उत्तर कोरिया के न्यूक्लियर और मिसाइल प्रोग्राम का समर्थन करने वाले सभी पक्षों की जवाबदेही तय करने की बात की है।

इंफॉर्मेशन और इंटेलिजेंस पर साझेदारी:

दोनों नेताओं ने साझा बयान में इंफॉमेशन और इंटेलिजेंस साझा किए जाने की बात कही। दोनों नेताओं ने आतंकवाद और चरमपंथी हिंसा के खिलाफ मजबूत अंतरराष्ट्रीय साझेदारी बनाने की बात कही है। इस मामले में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रूप से घनिष्ठ सहयोग की बात है।

बुलेट ट्रेन एक लैंडमार्क प्रोजेक्ट:

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shinzo Abe and PM Modi attack on China and Pakistan in Joint Press Conference
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, shinzo abe, bullet train project, bullet train in india, pm modi and shinzo abe joint press conference, shinzo abe attack on pakistan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ahmedabad news, ahmedabad news in hindi, real time ahmedabad city news, real time news, ahmedabad news khas khabar, ahmedabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved