• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नोटबंदी, जीएसटी के बाद भी मणिनगर में पार हो सकती है भाजपा की चुनावी नैया

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोटबंदी व वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) को भले ही अपनी सरकार की दो ऐसी प्रमुख उपलब्धियों में सूचीबद्ध करें जिसने भारतीय अर्थव्यवस्था के ढर्रे को बदल दिया हो, लेकिन मणिनगर के लोग इसे उत्साही नजरिए से नहीं देखते। मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री होने के दौरान मणिनगर का प्रतिनिधित्व करते थे।

मणिनगर के लोग अपना दुख साझा करते हुए बताते हैं कि कैसे इन दो फैसलों ने उनकी व्यापारिक गतिविधियों व उपभोक्ताओं की मांग को बुरी तरह से चौपट कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिनगर निर्वाचन क्षेत्र से मुख्यमंत्री के तौर पर प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

लेकिन, फिर भी इनमें से बहुत से लोगों का मानना है कि भाजपा अहमदाबाद जिले के इस विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लोगों के भावनात्मक संबंध की वजह से जीत हासिल कर लेगी।

उनका यह भी मानना है कि नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री पद पर पदोन्नति के बाद उनकी गैरहाजिरी में राज्य ने प्रशासनिक तौर पर बहुत नुकसान उठाया है।

मणिनगर के मध्य में कंकरिया झील के पास सुबह विभिन्न आयु वर्ग व समाज के कई तबकों के लोगों को टहलते व जॉगिंग करते देखा जा सकता है।

नरेश भाई (70) राज्य बिजली विभाग से सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। वह सुबह टहलने के बाद अपने घर लौट रहे थे। उनसे जब राजनीतिक परिदृश्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘यह भाजपा के लिए बेहद आसान है। यह भाजपा की पारंपरिक सीट है और इसका प्रतिनिधित्व मोदी जी ने भी किया है।’’

लेकिन, उन्होंने कहा कि मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद एकतरफा निर्णय लिए हैं, जो कि लोगों की इच्छा के खिलाफ है।

उन्होंने कहा, ‘‘वह (मोदी) राष्ट्र हित में फैसले ले रहे हैं, लेकिन फैसले लेने से पहले लोगों को विश्वास में नहीं ले रहे हैं। उन्होंने नोटबंदी का फैसला लिया, लेकिन लोगों की दिक्कतों के बारे में नहीं सोचा। अब जीएसटी लागू किया है, जिससे व्यापार बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ है। विरोध प्रदर्शन के बाद उन्होंने सुधारात्मक कदम उठाए हैं। उन्हें यह फैसले लोगों को विश्वास में लेकर लेने चाहिए थे।’’

हितेश भाई पंचाल (46) खोखरा सर्किल में प्रिंटिंग प्रेस चलाते हैं। वह खुद को जीएसटी से पीडि़त बताते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gujarat Assembly Elections 2017 : BJP can win in Maninagar despite noteban and gst
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: maninagar, gst, bjp election, gujarat assembly elections 2017, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ahmedabad news, ahmedabad news in hindi, real time ahmedabad city news, real time news, ahmedabad news khas khabar, ahmedabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved