• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

घातक सडक़ दुर्घटनाओं को 50 फीसदी तक रोकने के लिए केंद्र ने बनाया प्लान

Will reduce fatal road accidents by 50 percent: Nitin Gadkari - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। सडक़ परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि सरकार घातक सडक़ दुर्घटनाओं को 50 फीसदी तक कम करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने देश में सडक़ दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी को रोकने के लिए विकसित देशों से नई तकनीक और सर्वोत्तम परंपरा प्राप्त करने के लिए भी मदद मांगी है। जेनेवा के अंतर्राष्ट्रीय रोड फेडरेशन द्वारा आयोजित चार दिवसीय विश्व रोड मीटिंग का उद्घाटन करते हुए गडकरी ने कहा, हम राजमार्ग परियोजनाओं और सडक़ सुरक्षा पहल में नवीन तकनीकों की तलाश कर रहे हैं, क्योंकि भारत सरकार 50 प्रतिशत तक घातक सडक़ दुर्घटनाओं को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि सडक़ दुर्घटना में होने वाली मौतों को कम करने के लिए सरकार की नीति के तहत उनके मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर 780 अधिक दुर्घटना वाले स्थानों की पहचान की है। जिन्हें अगले दो वर्षों में 12 हजार करोड़ रुपये के निवेश से सुधारा जाएगा। गडकरी ने कहा कि उनके मंत्रालय के पास सडक़ों और राजमार्ग क्षेत्र के पुनरुद्धार के लिए भी प्रमुख योजनाएं हैं। गडकरी ने कहा, सरकार ने अगले साल से रोजाना 40 किलोमीटर सडक़ का निर्माण करने का एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है। वर्तमान में यह लक्ष्य 28 किलोमीटर है।

इस चार दिवसीय समारोह में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से सडक़ परिवहन और गतिशीलता क्षेत्र में सक्रिय सैकड़ों वैश्विक सडक़ सुरक्षा विशेषज्ञ, पेशेवर, कंपनियां और सरकारी संगठन हिस्सा ले रहे हैं। आईआरएफ अध्यक्ष के.के. कपिला ने कहा कि यह बैठक दुनिया भर से अत्याधुनिक शोध, सर्वोत्तम प्रथाओं और अनुभवों को साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी। कपिला ने कहा, सडक़, परिवहन और गतिशील क्षेत्र में सामने आने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए यह कार्यक्रम ज्ञानवर्धक सिद्ध हो सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Will reduce fatal road accidents by 50 percent: Nitin Gadkari
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: modi government, fatal road accidents, road transport and highways minister, nitin gadkari, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved