• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रोहिंग्या शरणार्थियों की किस्मत पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगा फैसला

नई दिल्ली। रोहिंग्या मुस्लिमों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। ज्ञातव्य है कि केन्द्र सरकार ने रोहिंग्या शरणार्थियों को वापस म्यांमार भेजने का फैसला किया था। वहीं रोहिंग्या शरणार्थियों ने केन्द्र सरकार के के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। इस मामले में आज सुप्रीम में सुनवाई होगी और फैसला भी आ सकता है। केंद्र सरकार ने रोहिंग्या को देश से बाहर भेजे जाने के मामले को न्यायपालिका के क्षेत्राधिकार से बाहर बताते हुए इसे कार्यपालिका पर छोड़ देने की अपील की है। वहीं कोर्ट साफ कर चुका है कि वह इस मामले में केवल कानूनी पहलुओं पर विचार करेगा, क्योंकि मामला मानवीय संकट से जुडा है।

ज्ञातव्य है कि इस मामले में देश के 51 नामचीन बुद्धिजीवियों ने पीएम मोदी को खुला पत्र लिखकर म्यांमार में जारी हिंसा के बीच रोहिंग्या शरणार्थियों को वापस नहीं भेजे जाने की अपील की है। पीएम मोदी के नाम लिखे इस पत्र पर विभिन्न क्षेत्रों से जुडे 51 नामचीन लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं। पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में कांग्रेस सांसद शशि थरूर, योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, पूर्व गृहमंत्री जीके पिल्लई, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, ऐक्टिविस्ट तीस्ता शीतलवाड़, पत्रकार करन थापर, सागरिका घोष, के अलावा अभिनेत्री स्वरा भास्कर के नाम शामिल हैं।
क्या लिखा है पत्र मेंं:

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Supreme Court to hear Rohingya refugees plea today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rohingya issue, supreme court, rohingya refugees, hearing on rohingya refugees plea, letter to pm modi over rohingya issue, hearing in sc over rohingya refugees, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved