• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोनिया गांधी ने सीडब्ल्यूसी में दिया संगठन को मजबूत करने के लिए एकजुटता, दृढ़ संकल्प और प्रतिबद्धता का मंत्र

Sonia Gandhi gave the mantra of solidarity, determination and commitment to strengthen the organization in CWC - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के नेताओं को संगठन को मजबूत करने और त्वरित पुनरुद्धार के लिए एकजुटता, दृढ़ संकल्प और प्रतिबद्धता का मंत्र दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष शसोनिया गांधी ने कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में उद्घाटन भाषण देते हुए सोमवार को कहा, मैं यह सुनिश्चित करने के लिए आपके पूर्ण सहयोग का अनुरोध करती हूं कि हमारी पार्टी के त्वरित पुनरुद्धार के लिए एकता, एकजुटता, दृढ़ संकल्प और प्रतिबद्धता का एकमात्र संदेश उदयपुर से जोर से और स्पष्ट रूप से सामने आए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारे पार्टी मंचों में निश्चित रूप से आत्म-आलोचना की आवश्यकता है। लेकिन ऐसा इस तरह से नहीं किया जाना चाहिए जिससे आत्मविश्वास और मनोबल का हनन हो और निराशा और पार्टी के बिखराव का माहौल बना रहे। इसके विपरीत, हम अपने स्तर और सामूहिक रूप से हमारे सामने आने वाली चुनौतियों को दूर करने का प्रयास करें।

इसके लिए यह आवश्यक है कि चिंतन शिविर केवल एक अनुष्ठान न बनकर रह जाए बल्कि कुछ ऐसा जो हमें अभी करना चाहिए। मैं ²ढ़ संकल्पित हूं कि हमारे सामने आने वाले कई वैचारिक, चुनावी और प्रबंधकीय कार्यों को पूरा करने के लिए इसे एक पुनर्गठित संगठन की शुरूआत करनी चाहिए।

इसलिए हम 13, 14 और 15 मई को उदयपुर में चिंतन शिविर के दौरान मिल रहे हैं। शिविर में हमारे लगभग 400 सहयोगी भाग लेंगे। इस दौरान हमारा विचार-विमर्श छह समूहों में होगा। ये राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक न्याय, किसान, युवा और संगठनात्मक मुद्दों को उठाएंगे। प्रतिनिधियों को पहले ही सूचित कर दिया गया है कि वे किस समूह में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि 15 मई की दोपहर को सीडब्ल्यूसी से मंजूरी मिलने के बाद हम उदयपुर नव संकल्प को अपनाएंगे।

उन्होंने कहा कि कोई जादू की छड़ी नहीं है। केवल निस्वार्थ कार्य, अनुशासन और निरंतर सामूहिक उद्देश्य की भावना से ही हम अपनी भावनाओं का प्रदर्शन कर सकते। पार्टी हम में से प्रत्येक के जीवन का केंद्र रही है। इसने हमारी पूर्ण निष्ठा की अपेक्षा की है और हम में से प्रत्येक के लिए अच्छा रहा है। अब, जब हम एक महत्वपूर्ण मोड़ पर हैं, तो यह जरूरी है कि हम आगे बढ़ें और पार्टी को अपना कर्ज पूरी तरह से चुकाएं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sonia Gandhi gave the mantra of solidarity, determination and commitment to strengthen the organization in CWC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sonia gandhi, cwc, the mantra of strong solidarity, determination, commitment to the organization, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved