• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राहुल गांधी बोले-भागवत का बयान देश और शहीदों का अपमान

Rahul Gandhi Hits Out at Mohan Bhagwat, Calls His Speech an Insult to Every Indian and army - Delhi News in Hindi

दिल्ली। 3 दिन में सेना तैयार करने वाले बयान के बाद राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत की चहूं ओर आलोचना हो रही है। कांग्रेस और आप ने भागवत के बयान पर तीखा हमला बोला है। वहीं, विवाद बढऩे के बाद भागवत के सेना वाले बयान पर संघ ने सफाई दी है। संघ ने कहा कि भागवत के बयान को संदर्भ से हटकर पेश किया गया है। संघ की तरफ से जारी बयान में कहा गया, मोहन भागवत भारतीय सेना की तुलना आरएसएस से नहीं कर रहे थे। हकीकत में उन्होंने कहा था कि आर्मी अपने जवानों को तैयार करने में 6 महीने का समय लेती है। अगर आरएसएस ट्रेनिंग दे तो सैनिक 3 दिन में स्वयंसेवक भी बन सकते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा भागवत का बयान देश और शहीदों का अपमान है। राहुल ने सोमवार को भागवत के बयान की निंदा करते हुए ट्विटर पर लिखा, आरएसएस चीफ का यह बयान हर भारतीय का अपमान है, क्योंकि उन्होंने देश के लिए जान देने वालों का असम्मान किया है। यह देश के झंडे का भी अपमान है, क्योंकि तिरंगे को सलाम करने वाले सैनिकों का अपमान किया गया है। भागवत को सेना और शहीदों का अपमान करने के लिए शर्म आनी चाहिए।

आप ने बीजेपी पर साधा निशाना

वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने ट्वीट किया, अगर ये बयान किसी दूसरी पार्टी के नेता ने दिया होता तो, भाजपाई अब तक उसे पाकिस्तान भेज देते। मीडिया तो फांसी की सजा की मांग कर देता, लेकिन बात भागवत की है। हम आह भी भरते हैं तो हो जाते हैं बदनाम, वो कत्ल भी करते है तो चर्चा नही होती। कांग्रेस नेता सुष्मिाता देव ने भी भागवत के बयान की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि भागवत ने इस तरह का बयान देकर सेना का अपमान किया है। उन्हें अपने बयान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

ये था भागवत का बयान

आपको बता दें कि रविवार को भागवत ने कहा था कि यदि जरूरत हुई तो उनका संगठन देश के दुश्मनों से सीमा पर लडऩे के लिए तैयार है। बिहार के मुजफ्फरनगर जिले में आरएसएस के एक समारोह के दौरान भागवत ने कहा था राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ कोई सैन्य संगठन नहीं है, लेकिन हमारे पास सेना जैसा अनुशासन है। यदि देश की आश्यकता है और देश का संविधान इजाजत देता है तो आएसएस सीमा पर शत्रुओं के खिलाफ लडऩे के लिए तैयार है। देश की खातिर लड़ाई के लिए आरएसएस कुछ दिनों के भीतर सेना बनाने की क्षमता रखती है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Gandhi Hits Out at Mohan Bhagwat, Calls His Speech an Insult to Every Indian and army
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress chief, rahul gandhi, indian army, rashtriya swayamsevak sangh, rss chief, mohan bhagwat, aap leader sanjay singh, congress leader, sushmita dev, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved