• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

PM मोदी बोले, वेंकैया देश के पहले ऐसे उपराष्ट्रपति जिन्होंने स्वतंत्र भारत में...

नई दिल्ली। वेंकैया नायडू शुक्रवार को देश के 13वें उपराष्ट्रपति बने है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें राष्ट्रपति भवन के दरबार हाल में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। खास बता यह है कि वेंकैया ने हिंदी में शपथ ली। राज्यसभा के सभापति के रूप में पदभार संभाला। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वेंकैया नायडू को बधाई दी।

पीएम मोदी ने कहा है कि ये 10 साल आपने संविधान के दायरे में काम किया, हो सकता है कुछ बातें आपके मन में रही हों लेकिन अब आपको मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि दोनों सदनों की तरफ से मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं, संविधान के मर्यादाओं के अनुकूल आपका निर्दश मिलता रहेगा, ऐसी मेरी कामना है। पीएम मोदी ने कहा कि वेंकैया देश के पहले ऐसे उपराष्ट्रपति जिन्होंने स्वतंत्र भारत में जन्म लिया। बतौर उपराष्ट्रपति अपना पहला भाषण भी देंगे। आपको बता दें कि 5 अगस्त को उपराष्ट्रपति चुनाव हुआ था। नायडू ने यूपीए कैंडिडेट गोपालकृष्ण गांधी को हराया था। बता दें कि शुक्रवार को हामिद अंसारी का उपराष्ट्रपति के तौर पर आखिरी दिन था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prime Minister Narendra Modi Congratulates Venkaiah Naidu As He Takes Carge As The 13th Vice President
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, venkaiah naidu, 13th vice president, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved