• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मोदी बोले: नानाजी देशमुख ने बचाई थी जेपी की जान, दीवाली के दिये कुम्हार..

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को जनसंघ के बडे नेता नानाजी देशमुख की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। यह कार्यक्रम दिल्ली के पूसा में इंडियन एग्रिकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी देशभर से आए 10 हजार ग्रामीणों से मुलाकात की। साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में आए लोगों को संबोधित भी किया। कार्यक्रम में संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि शहर को गांवों के लिए मार्केट बनना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि गांवों को शहर के बराबर खडा करना होगा, देश में जातिवाद का जहर खत्म करना होगा। साथ ही उन्हें आत्मनिर्भर करना जरुरी है। जिन राज्यों में ज्यादा गरीबी है वहां पर मनरेगा का काम कम है, लेकिन जहां पर गुड गवर्नेंस है वहां पर मनरेगा का काम ज्यादा है।

पीएम मोदी ने लोगों से अपील की दीवाली पर दिये गांव के कुम्हार से ही खरीदें। उन्होंने कहा कि 18000 गांव ऐसे थे जहां पर बिजली नहीं थी। मोदी ने कहा कि हमने 1000 दिन में इन गांवों में बिजली देने का बीडा उठाया और अब तक 15,000 गांवों में बिजली पहुंचा चुके हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य है किसान की लागत कम करना और मुनाफा बढाना।

हमारा लक्ष्य 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करना है। इस मौके पर उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान की बात भी की। उन्होंने कहा कि खुले में शौच के खिलाफ सरकार का कैंपेन काम कर रहा है और अब गांवों में शौचालय का नाम इज्जतघर हो गया है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार हर योजना की समीक्षा कर रही है।

जयप्रकाश नारायण और नानाजी देशमुख ने गरीबों के लिए काम किया:


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi speech at birth anniversary celebration of nanaji deshmukh and Jai Prakash
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, pm modi iari event in delhi, pm modi speech at iari event delhi, birth anniversary celebration of nanaji deshmukh and jai prakash, nanaji deshmukh, jai prakash narayan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved