• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ट्रंप-शी को पछाड़ PM मोदी बने दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता

नई दिल्ली। दावोस में विश्व आर्थिक मंच की मीटिंग में हिस्सा लेने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी लोकप्रियता में एक और रिकॉर्ड बना डाला। पीएम मोदी को एक अंतरराष्ट्रीय सर्वेक्षण में दुनिया के शीर्ष तीन नेताओं में शामिल किया गया है। रोचक बात ये रही कि पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को भी पीछे छोड़ दिया है। गैलप इंटरनेशनल ने 50 देशों में लोगों से पूछे गए विभिन्न सवालों के आधार पर अपने वार्षिक सर्वेक्षण में पीएम मोदी को विश्व नेताओं के सर्वेक्षण में तीसरे नंबर पर रखा है।

वहीं, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों पहले और जर्मनी की चांसलर आंगेला मर्केल दूसरे स्थान पर है। मैक्रों को 21, मर्केल को 20 और मोदी को 8 अंक मिले। गैलप के अनुसार, इस सर्वेक्षण के लिए 53,769 लोगों का सर्वे कराया गया था। प्रत्येक देश से प्रतिनिधित्व के तौर पर 1000 लोगों से आमने-सामने, ऑनलाइन या फिर फोन के जरिए यह सर्वे किया गया। सर्वे के लिए फील्ड वर्क अक्टूबर से दिसंबर 2017 में किया गया। इस सर्वे में पीएम मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग, ब्रिटेन की पीएम टरीजा मे जैसे दिग्गज नेताओं के ऊपर स्थान मिला है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi ranks third in global leaders survey
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: global leaders survey, pm modi, prime minister, narendra modi, world third most popular leader, french president, emmanuel macron, german chancellor, angela merkel, us president, donald trump, russian president, vladimir putin, chinese president, xi jinping, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved