• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'एक पद एक व्यक्ति', 'एक परिवार एक टिकट' का कांग्रेस अध्यक्ष को सुझाव

One post one person, one family one ticket suggestion to Congress President - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस चिंतन शिविर में प्रस्ताव बनाने के लिए बनाई गई छह कमेटियों के संयोजकों की बैठक सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर सोमवार को आयोजित हुई। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष को एक पद पर एक व्यक्ति और एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट दिए जाने का सुझाव दिया गया है। कांग्रेस के दिल्ली मुख्यालय में आयोजित होने वाली कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक से ठीक पहले दस जनपथ पर कमेटी के संयोजकों की यह बैठक बुलाई गई है। बैठक में अंबिका सोनी, सलमान खुर्शीद, के.सी. वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, रणदीप सुरजेवाला शामिल हुए।

इसके साथ ही शाम 4:30 बजे प्रस्तावित सीडब्ल्यूसी बैठक से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी 10 जनपथ पहुंचकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। बैठक में मुख्यतौर पर चिंतन शिविर की रणनीति पर चर्चा की जायेगी। इसके साथ ही कमेटी के सदस्यों ने कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद अपनी रिपोर्ट के साथ-साथ कुछ सुझाव भी साझा किए हैं।

इन सुझावों के अनुसार कांग्रेस पार्टी में तमाम कमेटियों में 50 प्रतिशत स्थान एससी-एसटी और ओबीसी नेताओं को दिए जाने की मांग की गई है। वहीं पार्टी नेताओं ने एक व्यक्ति एक पद और एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट दिए जाने की भी वकालत की है।

कांग्रेस पार्टी पर परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगता रहा है, ऐसे में कांग्रेस ने एक परिवार से एक व्यक्ति को टिकट देने और एक व्यक्ति को एक ही पद दिए जाने के फैसले को लेकर एक बार फिर चर्चा शुरू कर दी है।

कांग्रेस 9 साल बाद राजस्थान के उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन करने जा रही है, जो 13, 14 और 15 मई को होगा। हार के बाद समीक्षा के साथ ही शिविर में कांग्रेस गुजरात, हिमाचल प्रदेश के साथ ही अगले वर्ष होने वाले कर्नाटक, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति बनाएगी। हालंकि चिंतन शिविर की तैयारी को लेकर पहले भी कई बैठकें हो चुकी हैं।

इससे पहले पिछले सप्ताह कांग्रेस वार रूम में चिंतन शिविर की तैयारियों पर कई दौर की चर्चा हो चुकी है। वहीं हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा की अध्यक्षता में भी बैठक बुलाई गई थी। जिसमें कृषि संबंधी विषय पर चर्च की गई थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-One post one person, one family one ticket suggestion to Congress President
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress chintan shivir, one post one person, one family one ticket, suggestions to congress president, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved