• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

NGT का केन्द्र को झटका: दिल्ली-NCR में अब नहीं चलेंगी पुरानी गाडियां

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में अब पुराने डीजल-पेट्रोल वाहन नहीं चल सकेंगे। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने दिल्ली एनसीआर में पुराने डीजल-पेट्रोल वाहनों पर रोक के आदेश को बरकरार रखा है। एनजीटी के इस निर्णय से केन्द्र सरकार को बडा झटका लगा है। ज्ञातव्य है कि केन्द्र सरकार ने एनजीटी से अपील की थी कि वह दिल्ली एनसीआर में पुराने डीजल-पेट्रोल वाहनो की रोक के आदेश को मॉडिफाई करें। लेकिन एनजीटी ने अपने आदेश को यथावत रखा है। अब दिल्ली-एनसीआर में 10 साल पुरानी डीजल गाडियां और 15 साल पुरानी पेट्रोल गाडियों पर रोक लग जाएगी।

ज्ञातव्य है कि केन्द्र सरकार ने एनजीटी के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में भी अपील की थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने गेंद एनजीटी के पाले में ही डाल दी। ज्ञातव्य है कि एनजीटी ने वर्ष 2015 में अपने अंतरिम आदेश में पुराने डीजल-पेट्रोल वाहनों पर रोक लगाई थी। एनजीटी के आदेश के बाद दिल्ली में पुरानी गाडियों के रजिस्ट्रेशन होने पर भी रोक लग गई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NGT Refuses To Lift Ban On 10 Year Old Diesel Vehicles In Delhi NCR
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ngt, national green tribunal, ban on old diesel cars in delhi ncr, ngt refuses to lift ban on old diesel vehicles, 10 years old diesel vehicles in delhi ncr, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved