• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आम आदमी के लिए राहत की खबर, 68 चीजों पर कम हुई GST दर

News of relief for common man reduced GST rate on 68 items - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। आम आदमी के लिए राहत की खबर है। सरकार ने 68 चीजों पर जीएसटी की दर को कम कर दिया है। गुरुवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में हुई जीएसटी परिषद की बैठक में आम आदमी को राहत देने वाले कई निर्णय लिए गए। 39 चीजों पर लागू जीएसटी दर को 5 प्रतिशत और 12 प्रतिशत कम कर दिया है। वहीं 29 चीजों पर जीएसटी को कम करके शून्य प्रतिशत कर दिया गया है।

आधे-अधूरे फैसले


जीएसटी परिषद की बैठक में सरकार की ओर से दिखाने का प्रयास तो किया गया लेकिन कई अहम फैसलों पर कोई निर्णय नहीं लिया गया। पेट्रोल-डीजल को लेकर बैठक में कोई निर्णय नहीं लिया गया। जबकि इनकी कीमतें लगातार आसमान छूती जा रही है। वर्तमान में कई राज्यों में पेट्रोल 80 रुपए तो वहीं डीजल के दाम 60 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच चुके हैं।

इसके अलावा जीएसटी रिटर्न की प्रक्रिया को सरल करने को लेकर भी कोई अहम फैसला नहीं लिया गया। साथ ही रियल एस्टेट के बारे में जो कयास लगाए जा रहे थे कि इसे जीएसटी में शामिल किया जाएगा यह भी कयास ही साबित हुआ। कुल मिलाकर बैठक पर नजर गढ़ाए बैठे लोगों को निराशा ही हाथ लगी।

अगली बैठक दस दिन बाद

जीएसटी परिषद की अगली बैठक 10 दिन बाद आयोजित होगी। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-News of relief for common man reduced GST rate on 68 items
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gst, arun jaitley, finance minister, reduced gst rate, petrol, diesel, tax, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved