• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

तीनों सेनाओं ने उठाया बड़ा कदम, पहली बार जॉइंट ट्रेनिंग के लिए सिद्धांत पत्र जारी

नई दिल्ली। देश की तीनों सेनाओं ने तालमेल बिठाने के उद्देश्य के लिए साथ मिलकर काम करने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। पहली बार जॉइंट ट्रेनिंग के लिए मूलभूत सिद्धांतों का दस्तावेज मंगलवार को जारी किया गया है। तीनों सेना प्रमुखों की कमिटी के चेयरमैन और नेवी चीफ एडमिरल सुनील लांबा ने मंगलवार को 51 पन्नों का जॉइंट ट्रेनिंग का सिद्धांत पत्र जारी किया। यह सेनाओं के लिए बेसिक नॉलेज का काम करेगा, जिसका भविष्य में और विकास किए जाने की बात कही गई है।

इसमें बताया गया है कि इस दस्तावेज को तैयार करने में तीनों सेना मुख्यालयों और संबंधित पक्षों को शामिल किया गया। इससे पहले अप्रैल में तीनों सेनाओं का संयुक्त सिद्धांत पत्र जारी किया गया था। कहा गया है कि इसका मकसद तीनों सेनाओं में तालमेल और साथ मिलकर काम करने की क्षमता को बढ़ाना है, जिससे रिसोर्स का अधिकतम इस्तेमाल किया जा सके। आने वाले समय में तीनों सेनाओं को जोडऩे में यह सिद्धांत पत्र काफी मददगार होगा।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Navy chief launches document on joint training Doctrine Indian Armed Forces of 3 services
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: admiral sunil lanba, joint training doctrine indian armed forces, new delhi, chief of army staff, general bipin rawat, chief of air staff, air chief marshal, b s dhanoa, satish dua\r\n\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved