• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पक्षपात के बिना सभी के कल्याण के लिए काम कर रही है मोदी सरकार : पंकज चौधरी

Modi government is working for the welfare of all without partiality: Pankaj Choudhary - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने दावा किया है मोदी सरकार पक्षपात के बिना, देश के सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम कर रही है। वरिष्ठ लेखिका एवं समाजधर्मी डॉ कृष्णा सक्सेना की पुस्तक 'लाइफ' का नई दिल्ली में लोकार्पण करते हुए वित्त राज्य मंत्री ने राष्ट्र को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के बारे में बताते हुए कहा कि सबका साथ-सबका विकास के नारे को चरितार्थ करते हुए मोदी सरकार समाज के हर वर्ग के कल्याण और उत्थान के लिए बिना किसी भेदभाव और पक्षपात के काम कर रही है। उन्होने कहा कि महिलाओं का कल्याण सरकार की प्राथमिकता में है। नई दिल्ली में 94 वर्षीय वरिष्ठ लेखिका डॉ कृष्णा सक्सेना की पुस्तक 'लाइफ' का लोकार्पण करते हुए वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने किताब के बारे में बताते हुए कहा कि 83 पेज की इस पुस्तक में जीवन के सभी पहलुओं को समाहित करने का काम किया गया है। उन्होने इसे गागर में सागर की संज्ञा देते हुए कहा कि जीवन के अनुभवों को बड़े ही आसान शब्दों में किताब में कहने का काम किया गया है। उन्होने इस पुस्तक से नई सोच और नई दिशा मिलने की बात कहते हुए सभी को यह पुस्तक पढ़ने की सलाह भी दी। केंद्रीय मंत्री ने लेखिका के 1955 में लखनऊ विश्वविद्यालय से पीएचडी करने का जिक्र भी किया।

किताब की लेखिका डॉ कृष्णा सक्सेना ने इसके लोकार्पण के लिए केंद्रीय मंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस पुस्तक में विभिन्न पहलुओं द्वारा जीवन के उतार-चढ़ावों का बहुत ही सरल भाषा में गहराई से वर्णन किया गया है। उन्होने कहा कि सभी को अपने चरित्र , व्यवहार और जीवन मूल्यों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। उन्होने समाज की बेहतरी और अपनी खुशी के लिए सभी को सदैव दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहने की बात भी कही।

आपको बता दें कि पुस्तक की लेखिका 94 वर्षीय डॉ कृष्णा सक्सेना, महिला सशक्तिकरण, माता-पिता के रिश्ते, समाज के बदलते चेहरे जैसे सामाजिक मुद्दों पर अब तक 13 किताबें लिख चुकी है। अंग्रेजी में पीएचडी की डिग्री हासिल करने वाली उत्तर प्रदेश की पहली महिला डॉ कृष्णा सक्सेना की किताबों का एक अपना पाठक वर्ग है जिसमें कई मंत्री, बुद्धिजीवी और मुख्यधारा के लोग भी शामिल हैं जो उनकी किताबों को बहुत पंसद करते हैं।

पुस्तक लोकार्पण कार्यक्रम में श्रीमति पूजा, श्रीमति मंगला एवं श्रीमति रेनू के अलावा कई अन्य विशिष्ट व्यक्ति भी मौजूद रहे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Modi government is working for the welfare of all without partiality: Pankaj Choudhary
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union minister of state for finance pankaj choudhary, without partiality, welfare of all, modi government is working, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved