• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली में बुल्डोजर के खिलाफ निकला मार्च, उपराज्यपाल आवास की ओर कूच

march against bulldozer in delhi marched towards lieutenant governor residence - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। देश की राजधानी में चल रहे बुल्डोजर के खिलाफ सियासत के बीच सीपीआई व अन्य दलों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। बुधवार को दर्जन भर से अधिक संगठनों ने दिल्ली के उपराज्यपाल आवास तक नागरिक मार्च निकाला। हालांकि भारी पुलिस बल के बीच सभी प्रदर्शनकारियों को पहले ही रोक दिया गया। तमाम लोगों ने बुल्डोजर के खिलाफ सरकार को घेरा और नारेबाजी भी की। वहीं हाथों में तख्ती लेकर साम्प्रदायिक महौल के खिलाफ भी नारेबाजी की।

इस प्रदर्शन में सीपीआई, सीपीआई (एम), सीपीआई (एमएल), एआईएफबी, आरएसपी आदि सगठनों ने यह नागरिक मार्च निकाला। ऑल इंडिया किसान महासभा के सेक्रेटरी पुरुषोत्तम मिश्रा ने आईएएनएस को बताय, यह प्रदर्शन देशभर में गरीबों के ऊपर चल रहे बुल्डोजर के खिलाफ है। अतिक्रमण हटाओ के नाम पर लगातार हमले हो रहे हैं। इस हमले के खिलाफ यह विरोध है क्योंकि यह अतिक्रमण हटाओ अभियान नहीं बल्कि देश के अंदर हिंदु मुस्लिम राजनीति को तेज करने और कॉरपोरेट को देश के सभी संसाधनों को लुटाने का अभियान है।

सरकार साम्प्रदयिक राजनीति कर देश को बांटने में लगी हुई है, जनता का ध्यान भटकाया जा रहा है। इस अभियान के खिलाफ हम देश भर में प्रदर्शन करेंगे। इसी तर्ज पर पूरे मई माह में हमारा यह प्रदर्शन होगा।

इस प्रदर्शन में शामिल हुए एक अन्य प्रदर्शनकारी ने बताया, सरकार की एक जिम्मेदारी होती है की वह शांति बनाए रखे। साम्प्रदयिक वारदातें लगातार बढ़ती जा रही हैं। लोग बीमारी, गरीबी से मर रहे हैं जो कि 21वीं सदी का यह भारत ऐसा नहीं होना चाहिए था। लगातार बुल्डोजर चलाया जा रहा है, हनुमान जयंती या अन्य जयन्तियों पर दूसरे धार्मिक स्थलों पर जाकर प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं।

दरअसल दिल्ली में जहांगीरपुरी हिंसा के बाद चले निगम के बुल्डोजर के बाद, लगातार दिल्ली के विभिन्न जगहों पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है, जिसपर लगातार सियासत भी हो रही है। तमाम पार्टी इसका विरोध कर रही हैं वहीं बीजेपी लागतार इस अभियान को अपना समर्थन दिए हुए है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-march against bulldozer in delhi marched towards lieutenant governor residence
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi marches against bulldozers, marches towards lt governor\s residence, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved