• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंडियन मुजाहिदीन का वांछित आतंकवादी नेपाल से गिरफ्तार

Indian Mujahideen Arij Khan wanted terrorist arrested - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के अधिकारियों ने बुधवार को नेपाल सीमा के नजदीक इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि वह 2008 में यहां बटला हाउस में हुई मुठभेड़ के बाद से फरार था।

पुलिस के अनुसार, आतंकवादी आरिज खान उर्फ जुनैद एक बम बनाने वाला विशेषज्ञ, घातक योजनाओं को अमल में लाने वाला और षड्यंत्रकारी है। दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद और उत्तर प्रदेश में हुए विभिन्न बम विस्फोट के मामले में उसकी तलाश थी।

खान को उत्तराखंड के बनबसा से गिरफ्तार किया गया जहां वह अपने सहयोगियों से मिलने आया था।

पुलिस ने कहा कि खान से जुड़े अपराध की घटनाओं में लगभग 165 लोग मारे गए थे। पुलिस ने कहा कि वह बटला हाउस में मुठभेड़ के दौरान चार अन्य के साथ मौजूद था लेकिन वह भागने में कामयाब हो गया था।

बटला हाउस की घटना के बाद वह नेपाल भागने से पहले कुछ समय के लिए भारत में रहा। पुलिस ने कहा कि खान के कुछ सहयोगियों का इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ संबंध हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Mujahideen Arij Khan wanted terrorist arrested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: \r\n\r\n\r\nindian mujahideen, arij khan, wanted terrorist, terrotist arrested, आरिज खान, इंडियन मुजाहिदीन, आतंकवादी गिरफ्तार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved