• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PM नरेंद्र मोदी से मिले हिमाचल के मुख्यमंत्री, खालिस्तान और धर्मशाला विधानसभा की घटना पर हुई चर्चा

Himachal Chief Minister met PM Narendra Modi, discussed the incident of Khalistan and Dharamsala assembly - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हे केंद्र सरकार के 8 वर्ष पूरे होने के अवसर पर हिमाचल प्रदेश आने का न्यौता दिया है। बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने बिलासपुर में बन रहे एम्स अस्पताल के साथ ही हिमाचल प्रदेश के विकास से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करने का भी अनुरोध प्रधानमंत्री से किया। दोनों नेताओं के बीच खालिस्तान और हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर धर्मशाला में हुई घटना को लेकर भी चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हए उन्होने कहा कि मोदी सरकार के शानदार कार्यकाल के आठ वर्ष पूरे होने जा रहे हैं। इस उपलक्ष्य पर उन्होने प्रधानमंत्री से 31 मई को हिमाचल प्रदेश आकर कार्यक्रम करने का अनुरोध किया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के विकास में केंद्र सरकार द्वारा लगातार दिए जा रहे सहयोग के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए उनसे हिमाचल प्रदेश के विकास से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करने का भी अनुरोध किया। आपको बता दें कि, 26 मई को नरेन्द्र मोदी सरकार आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा करने जा रही है।

धर्मशाला विधानसभा पर हुई घटना और खालिस्तान के बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने बुधवार सुबह घटना के एक आरोपी हरविन्द्र सिंह पुत्र राजिन्द्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर धर्मशाला में दीवार पर खालिस्तानी झण्डा और भित्ति चित्रण के आरोपों को स्वीकार किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस और पंजाब पुलिस के संयुक्त प्रयासों से दूसरे आरोपी विनीत सिंह को भी शीघ्र ही ढूंढकर गिरफ्तार किया जाएगा। जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश पुलिस ने सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए धर्मशाला के सक्षम न्यायालय से तलाशी एवं गिरफ्तारी वारंट प्राप्त किया है।

इससे पहले जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात कर उन्हे बिलासपुर में बन रहे एम्स अस्पताल का कार्य इसी वर्ष जुलाई तक पूर्ण हो जाने की जानकारी देते हए उनसे बल्क ड्रग फार्मा पार्क की स्वीकृति देने के लिए भी आग्रह किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Himachal Chief Minister met PM Narendra Modi, discussed the incident of Khalistan and Dharamsala assembly
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, himachal chief minister jai ram thakur, khalistan and dharamsala assembly, incident, discussed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved