• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हामिद अंसारी अंतिम भाषण में भी मुस्लिमों पर सरकार को दे गए ये नसीहत

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने गुरुवार को संसद में अपने अंतिम भाषण में एक बार फिर से अल्पसंख्यकों का मुद्दा उठाया। साथ ही इस मामले पर सरकार को इशारों में नसीहत भी दी। ज्ञातव्य है कि बुधवार को भी हामिद अंसारी ने राज्यसभा टीवी को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि देश के मुस्लिमों में घबराहट और असुरक्षा का माहौल है। ज्ञातव्य है कि हामिद अंसारी ने उपराष्ट्रपति के तौर पर लगातार 2 कार्यकाल पूरे किए हैं। हामिद अंसारी पहली बार 2007 में उपराष्ट्रपति बने थे। इसके बाद में 2012 में भी वह दोबारा उपराष्ट्रपति चुने गए। अब वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति चुने गए हैं। अपने कार्यकाल के आखिरी दिन हामिद अंसारी ने राज्यसभा में कहा कि किसी भी लोकतंत्र की पहचान उसमें अल्पसंख्यकों को मिली सुरक्षा से होती है।

अंसारी ने कहा कि मैंने 2012 में डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के हवाले से कुछ कहा था। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं आज फिर उनके शब्दों को कोट कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि किसी लोकतंत्र की पहचान इससे होती है कि उसमें अल्पसंख्यकों की कितनी सुरक्षा मिली हुई है। अंसारी ने कहा कि अगर विपक्ष को खुलकर सरकार की नीतियों की अलोचना करने की इजाजत ना हो तो वह अत्याचार में बदल जाती है। हामिद अंसारी ने कहा कि साथ में अल्पसंख्यकों की जिम्मेदारी भी जरूरी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hamid ansari raised issue of security of minorites in last speech as Vice President in Rajyasabha
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hamid ansari, hamid ansari last speech as vice president in rajya sabha, hamid ansari raised issue of security of minorites, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved