• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात में 39 प्रतिशत बच्चे कुपोषण का शिकार : राहुल

gujrat election 39 percent of malnourished children in Gujarat said Rahul gandhi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि गुजरात में 39 फीसदी बच्चे कुपोषण का शिकार हैं और वह यह जानना चाहते हैं कि क्या यह राज्य में भाजपा सरकार की स्वास्थ्य सेवा नीति का 'चमत्कार' है? यह कांग्रेस की रणनीति के तहत राहुल गांधी का आठवां प्रश्न था। कांग्रेस की रणनीति है कि राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रोज एक सवाल पूछेंगे।

राहुल गांधी ने भुज के सरकारी अस्पताल को अदानी ग्रुप को उनके मेडिकल कॉलेज के लिए पट्टे पर देने के फैसले पर भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को फटकार लगाई।

अपने ट्वीट में कांग्रेस नेता ने कहा, "गुजरात में 39 फीसदी बच्चे कुपोषण के शिकार हैं। शिशु मृत्यु दर प्रति 1000 पर 33 है, स्वास्थ्य सेवाओं की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है और चिकित्सकों की कमी है।"

राहुल ने कहा, "भुज में एक सरकारी अस्पताल को 99 वर्ष के लिए एक मित्र (अदानी समूह) को पट्टे पर दे दिया गया। क्या यही आपकी स्वास्थ्य सेवा नीति का चमत्कार है?"

गुजरात में 9 और 14 दिसम्बर को मत डाले जाएंगे।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-gujrat election 39 percent of malnourished children in Gujarat said Rahul gandhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gujrat election 2017, gujrat 39 percent of malnourished children, gujarat assembly election 2017, rahul gandhi, congress party, gujrat goverment, cm vijay rupani, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved