• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

केंद्र का फैसला, अप्रैल 2018 से दिल्ली में मिलेगा BS-VI  ग्रेड का डीजल-पेट्रोल

नई दिल्ली। देश में वाहनों के ईंधन से होने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में अगले साल अप्रैल से ईंधन के लिए बीएस-वीआई के नियम लागू होंगे। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से निपटने के लिए सरकार पेट्रोल और डीजल के मानक में सुधार करने की कोशिश कर रही है। पेट्रोलियम मंत्रालय ने राजधानी दिल्ली में 1 अप्रैल, 2018 से बीएस-आईवी ग्रेड के पेट्रोल और डीजल की बजाय बीएस-वीआई ग्रेड के ईंधन को बेचने का फैसला लिया गया है।

पेट्रोलियम मंत्रालय की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक मिनिस्ट्री ने सरकारी तेल कंपनियों से बातचीत के बाद यह फैसला लिया है। मंत्रालय का कहना है कि पैरिस जलवायु सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से वाहनों से होने वाले उत्सर्जन पर लगाम कसने के वादे के तहत ये प्रयास किए जा रहे हैं। इससे कार्बन उत्सर्जन में कमी आएगी। गौरतलब है कि इसी साल 1 अप्रैल से पेट्रोलियम मंत्रालय ने पूरे देश में बीएस-आईवी ग्रेड के पेट्रोल और डीजल की बिक्री शुरू की थी। दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण के स्तर की वजह से यहां रहने वाले लोगों को काफी ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi, NCR to get BS VI grade fuel by 2018 to help in war against pollution
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pollution, delhi, ncr, centre government, bs vi, bs vi grade fuel, vehicular pollution, oil minister, dharmendra pradhan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved