• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अब सैनिक स्कूलों में लडकियों के दाखिले पर भी हो रहा विचार

Centre mulling taking girls into Sainik Schools, NDA says Subhash Bhamre - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार सैनिक स्कूलों और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) में छात्राओं को दाखिला देने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। भामरे ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक सलाव का जवाब देते हुए कहा, (संसदीय) स्थायी समिति और कई सदस्यों ने सुझाव दिया है ..सैनिक स्कूल विद्यार्थियों को एनडीए के लिए तैयार करते हैं और एनडीए गर्ल कैडेट को नहीं ले रहा है। उन्होंने कहा, इस मामले पर विचार किया जा रहा है कि क्या लड़कियों को सैनिक स्कूल और एनडीए में प्रवेश दिया जाए।

मंत्री ने कहा कि फिलहाल 26 सैनिक स्कूल मौजूद हैं और 21 स्कूल मंजूरी मिलने के विभिन्न चरणों में हैं। उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल खोलने के लिए मंत्रालय को 64 और प्रस्ताव मिले हैं और उन पर विचार किया जा रहा है। सैनिक स्कूलों की स्थापना और इनका प्रबंधन रक्षा मंत्रालय के तहत सैनिक स्कूल सोसाइटी द्वारा किया जाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Centre mulling taking girls into Sainik Schools, NDA says Subhash Bhamre
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: girls into sainik schools and nda, subhash bhamre, minister of state for defence subhash bhamre, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved