• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

CJI विवाद में मध्यस्तता के लिए आगे आया बार काउंसिल ऑफ इंडिया, कमेटी का गठन

Bar council of India came forward for arbitration in tha controversy of the CJI and Judges formation of the committee - Delhi News in Hindi

सुप्रीम कोर्ट के चार सीनियर जजों द्वारा सीजेआई पर पक्षपातपूर्ण कार्य करने का आरोप लगाते हुए पूरे देश को सोचने पर मजबूर कर दिया था। इस विवाद के बाद से ही भारतीय न्यायापालिका भी सवालों के कटघरे में खड़ी हो गई है।

इस विवाद को निपटाने के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया आगे आया है। शनिवार को हुई काउंसिल की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस विवाद को निपटाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा ताकि लोगों का भरोसा न्यायपालिका पर बरकरार रहे।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने इस विवाद को निपटाने के लिए 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का गठन किया है। यह प्रतिनिधिमंडल इस मसले पर दोनों पक्षों से बात करेगा और मध्यस्तता का प्रयास करेगा।

इससे पहले शनिवार को बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने बैठक आयोजित की। बैठक के बाद अध्यक्ष मनन मिश्रा ने कहा कि एक मत से फैसला किया गया है कि हमारा 7 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल रविवार को सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों से मिलकर बातचीत करेगा।

मिश्रा ने कहा कि जजों से मिलने के लिए समय लिया गया है आधे जजों ने सहमति दे दी है बाकि अन्य की भी सहमति मिल जाएगी। मिश्रा ने कहा कि बार की भावना से जजों को अवगत करवाया जाएगा।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bar council of India came forward for arbitration in tha controversy of the CJI and Judges formation of the committee
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cji, bar council of india, supreme court controversy, supreme court, deepak mishra, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved