• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बैंक सोमवार से महिला जन धन खातों से देंगे 500 रुपये, सरकार ने जारी की दूसरी किस्त

Banks to give 500 rupees from Mahila Jan Dhan accounts from Monday government released second installment - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली, महिला जन धन बैंक खाताधारकों को 500 रुपये की दूसरी किस्त बैंक सोमवार से देने शुरू करेंगे। वित्तीय सेवा विभाग द्वारा तय की गई मई महीने की निकासी योजना के तहत बैंक उन ग्राहकों को सोमवार को सहायता राशि निकालने की अनुमति देंगे, जिनके खातों की संख्या 0 और 1 पर खत्म होती है।

इसी तरह, 2 और 3 पर खत्म होने वाले खाता संख्या वाले लोग 5 मई को, नंबर 4 और 5 वाले 6 मई को, नंबर 6 और 7 वाले 8 मई को और नंबर 8 और 9 पर खाता संख्या खत्म होने वाले 11 मई को पैसे निकाल सकते हैं।

वहीं 11 मई के बाद, लाभार्थी अपनी सुविधानुसार किसी भी दिन किसी भी बैंक से पैसा निकाल सकते हैं।

यह योजना अप्रैल में लागू की गई थी, जब सरकार द्वारा राहत की पहली किस्त जारी की गई थी। कोविड-19 के कारण हुए लॉकडाउन की अवधि के दौरान नकदी की तलाश करने वाले खाताधारकों की भीड़ को रोकने के लिए अलग-अलग दिन निकासी की इस योजना की शुरुआत की गई।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के हिस्से के रूप में अगले तीन महीनों के लिए 500 रुपये प्रति माह की राशि महिलाओं के खाते में जमा की जा रही है।

शनिवार को एक ट्वीट में बैंकिंग सचिव देबाशीष पांडा ने बताया कि महिलाओं जन धन खाता धारकों के लिए मई किस्त जारी की जा रही है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, "पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है और बैंकों में भीड़ से बचने के लिए लोगों को निकासी के लिए दिए गए टाइम टेबल का पालन करना चाहिए।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Banks to give 500 rupees from Mahila Jan Dhan accounts from Monday government released second installment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: banks to give 500 rupees from mahila jan dhan accounts from monday government released second installment, mahila jandhan account, coronavirus, covid-19, lockdowm 30, jandhan khata, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved