• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

LIVE अयोध्या राम मंदिर मामला : HC के फ़ैसले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

Ayodhya Ram temple case Supreme court to begin hearing from Tuesday - Delhi News in Hindi

अयोध्या/नई दिल्ली। अयोध्या में विवादित भूमि को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय के 2010 के फैसले के खिलाफ दायर 13 अपीलों पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी।

श्याम बेनेगल, तीस्ता सीतलवाड़, ओम थानवी, जॉन दयाल, मेधा पाटकर समेत 32 लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दायर कर अयोध्या विवाद में पक्ष रखने की मांग की है। अर्ज़ी में कहा गया है कि विवादित ज़मीन का धार्मिक इस्तेमाल न हो। वहां जनहित के काम की कोई इमारत बनाई जाए।

मंगलवार को बाबरी विध्वंस की 25 बरसी है। साल 1992 में कारसेवकों ने विवादित ढ़ाचे को गिरा दिया था।हालांकि केंद्र और योगी सरकार ने मामले पर चुप्पी साधी हुई है।जाहिर है सभी को कोर्ट के फैसले का इंतजार रहेगा।



इससे पहले साल 2010 में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया था जिसके हिसाब से विवादित जमीन पर दो तिहाई में राममंदिर के लिए वहीं एक तिहाई मुस्लिम समुदाय को मस्जिद देने की बात कही गई थी लेकिन सहमति ना बनने की दशा में सुप्रीम कोर्ट की ओर रूख किया गया है।


उधर बाबरी विध्वंस बरसी के मद्देनजर अयोध्या में कड़े सुरक्षा इंतजाम कर दिए गए है ताकि शांति व्यवस्था पूरी तरह से कायम रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ayodhya Ram temple case Supreme court to begin hearing from Tuesday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ayodhya, ram temple, supreme court, ram mandir begin hearing from tuesday, delhi top news, babri demolition, allahabad high court, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved