• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

केजरीवाल का केंद्र पर तीखा हमला, कहा-सालभर में व्यापारियों पर तीन मार

नई दिल्ली। एकल-ब्रांड के खुदरा कारोबार में सौ फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट किया, पिछले एक साल में व्यापारियों पर तीन मार की गई हैं, जिनमें नोटबंदी फिर जीएसटी और अब एफडीआई का फैसला है। केजरीवाल ने लिखा कि छोटे और मंझले व्यापारियों के लिए तो जैसे मरने की नौबत आ गई है। आपको बता दें कि प्रमुख क्षेत्रों में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को उदार बनाने के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को सिंगल ब्रांड खुदरा कारोबार (एसबीआरटी) और निर्माण विकास में 100 फीसदी विदेशी निवेश को मंजूरी दी थी और एयर इंडिया में 49 फीसदी एफडीआई को मंजूरी दी थी।

सरकार ने यह भी निर्णय लिया था कि विदेशी संस्थागत निवेशकों और पोर्टफोलियो निवेशकों का पॉवर एक्सचेंज में प्राथमिक बाजार के माध्यम से मौका दिया जाए और एफडीआई नीति में मेडिकल डिवाइसों की परिभाषा में भी बदलाव किया। केंद्र सरकार ने कहा था कि इसके बदले, निवेश, आय और रोजगार में वृद्धि के लिए एफडीआई का निवेश बढ़ेगा। इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने सिंगल ब्रांड रिटेल में एफडीआई को मामूली बदलाव करार दिया और कहा, मैं नहीं समझता कि इससे कोई बड़ा बदलाव आएगा, क्योंकि दुनिया के सभी बड़े ब्रांड यहां पहले से ही है और 100 फीसदी एफडीआई की पहले ही अनुमति दे दी गई है।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-arvind kejriwal slams center government for fdi after gst and demonetisation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi chief minister, arvind kejriwal, modi government, fdi, gst, demonetisation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved