• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली में जारी रहेगा अतिक्रमण विरोधी अभियान

Anti-encroachment campaign will continue in Delhi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) शुक्रवार को भी राष्ट्रीय राजधानी में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चलाएगा। करोल बाग, समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन और सेक्टर 18 रोहिणी मेट्रो स्टेशन के बीच अतिक्रमण (अस्थायी और स्थायी दोनों) को हटाए जाने की संभावना है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के रोहिणी अंचल के प्रशासनिक अधिकारी ने समयपुर बादली थाने के एसएचओ को पत्र लिखकर क्षेत्र में संयुक्त अतिक्रमण हटाने के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए महिला पुलिसकर्मियों सहित 400 पुलिसकर्मी उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।

इसके अलावा, नरेला में बवाना जेजे कॉलोनी में भी विध्वंस अभियान चलाया जा सकता है।

एसएचओ बवाना को लिखे पत्र में, जिसकी एक प्रति आईएएनएस के पास भी है, कार्यकारी अभियंता (नरेला जोन) ने महिला पुलिसकर्मियों सहित पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की मांग की, ताकि बिना किसी कानून-व्यवस्था की समस्या के विध्वंस या अतिक्रमण हटाने के अभियान को सुचारू रूप से चलाया जा सके। कार्यपालक अभियंता ने पत्र में उल्लेख किया कि उन्हें क्षेत्र में अतिक्रमण और अवैध मांस की दुकानों के संबंध में विभिन्न शिकायतें प्राप्त हुई हैं।

विशेष रूप से, एमसीडी के कट्टरपंथी ²ष्टिकोण, अतिक्रमणों को ध्वस्त करने के लिए, बुधवार को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में कथित अतिक्रमणकारियों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अधिकारियों के मदनपुर खादर इलाके में पहुंचते ही विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। हालांकि स्थानीय लोगों के आंदोलन और नारेबाजी के बीच नगर निकाय ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रखी।

अभियान के दौरान दो पांच मंजिला निमार्णाधीन इमारतों को गिरा दिया गया।

बाद में आप विधायक अमानतुल्लाह खान भी प्रदर्शनकारियों में शामिल हो गए और एक घंटे के भीतर ही आंदोलन हिंसक हो गया और विधायक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। जिसके बाद बड़ी संख्या में लोगों ने उनकी नजरबंदी का विरोध करने की कोशिश की और पथराव किया।

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। हंगामे के बीच कई लोगों को हिरासत में लिया गया।

इलाके में कुछ घंटों तक स्थिति तनावपूर्ण रही और फिर धीरे-धीरे सामान्य हो गई। विधायक खान और उनके 5 समर्थकों को बाद में धारा 186, 332, 353, 147, 148, 149 और 153 भारतीय दंड संहिता के तहत गिरफ्तार किया गया। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Anti-encroachment campaign will continue in Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anti-encroachment campaign, continue in delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved