• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

दिल्ली BJP से 80 कार्यकर्ता बर्खास्त

80 Delhi BJP workers terminated from membership - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। एमसीडी चुनाव मतदान से ऐन पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली प्रदेश इकाई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी विरोधी काम करने, पार्टी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लडऩे और पार्टी उम्मीदवारों के विरोध में प्रचार करने के चलते 80 कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। संभावना जताई जा रही है कि अभी और लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है।
एमसीडी चुनाव में टिकट वितरण के समय से ही भाजपा में अंतरकलह सतह पर आ गई थी। पार्टी के बड़े नेताओं ने उस वक्त तो टिकट वितरण के विरोध को दबा दिया था, लेकिन मतदान का दिन पास आते-आते नाराज कार्यकर्ताओं ने पार्टी के विरोध में काम तेज कर दिया। सूत्रों की मानें तो पार्टी ने हर वार्ड में दो से चार लोगों की एक गुप्त टीम बनाकर ऐसे विरोधियों पर निगाह रखनी शुरू कर दी थी। गौरतलब है कि भाजपा ने अपने किसी भी मौजूदा पार्षद या उनके परिजन को टिकट नहीं दिया है।
दो दिन पहले ही ऐसे 80 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट भाजपा दिल्ली के प्रदेश मुख्यालय को भेजी गई थी, जिस पर शुक्रवार सुबह कड़ी कार्रवाई कर दी गई। सभी 80 लोगों को पार्टी विरोधी बताते हुए पार्टी से निकाल दिया गया। सूत्रों का यह भी कहना है कि आज ही बगावतियों के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई हो सकती है। पार्टी प्रवक्ता नवीन कुमार का कहना है कि पार्टी में हर कार्यकर्ता और पदाधिकारी को पद और जिम्मेदारी दी गई है। अगर किसी की महत्वाकांक्षा बढ़ जाती है और वह पार्टी विरोधी काम करता है तो ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाती है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-80 Delhi BJP workers terminated from membership
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved